Viral

सिर्फ इन 2 चीजों से बालों को करें लंबा, बाल दिखेंगे और भी काले व घने

लंबे, काले और घने बाल हर लड़की का सपना होता हैं लेकिन आज की इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में लंबे और घने बाल होना तो लगभग असंभव सा हो गया हैं, वैसे तो बाजार में बहुत से महंगे शैम्पू, तेल और हेयर ट्रीटमेंट मौजूद हैं पर वो कुछ खास कारगर नहीं होते और बालों की समस्या को हल करने के बजाय समस्या को बढ़ा देते हैं।

गर्मियां शुरू होते ही बालों की समस्या बढ़ने लगती हैं, बहुत सी महिलाएं इस समस्या के निजात के लिए देसी नुस्खे आजमाते हैं पर या तो बहुत से नुस्खे बहुत मुश्किल होते हैं या कुछ नुस्खे लंबे समय तक प्रयोग में लाने के बाद असर दिखाना शुरू करते हैं। आज के इस लेख में हम आपकों एक ऐसे ही देसी नुस्खे के बारें में बताने जा रहें हैं जिसके इस्तेमाल के बाद आप अपने बालों को सिर्फ 2 दिनों में ही लंबा और चमकदार बना सकते हैं।

बहुत ही आसान हैं इस देशी नुस्खे को बनाना

3a5ff1131a6cad9c7c635cd4115bb6fa

इस घरेलू नुस्खे को बनाने के लिए आपको चाहिए थोड़ा सा मेथी दाना और पिसी हुई कलौंजी, ये दोनों चीजें आपको बड़ी आसानी से मिल जाएगी और अक्सर हमारें घर में ये मौजूद होती हैं। सबसे पहले इन दोनों सामग्री को लगभग डेढ़ गिलास पानी में उबलने के लिए रख दीजिए। मेथी दाना पानी में फूलने लगेगा और 7 से 8 मिनट उबालने के बाद गैस बंद करके पानी को ठंडा होने के लिए रख दीजिए।

नुस्खे को कैसे किया जाए तैयार

जब पानी ठंडा हो जाए पानी को छान लीजिये जिससे मेथी दाना और कलौंजी पानी से अलग हो जाएंगे, आप चाहे तो मेथी दाने से भी देसी नुस्खा बना सकते हैं इसके लिए मेथी दाने को मिक्सी में पीस लीजिये और फिर इसके बाद इसमे 2 चम्मच दही मिलाकर उसे बालो की जड़ों में लगा लीजिए और जहां आपके दोमुंहे बाल हैं वहां भी आप इस पेस्ट को लगाकर अपने बालों को घना, चमकदार और काला बना सकते हैं।

यह भी पढ़े :-मेहंदी में ये 2 चीजें मिलाकर बालों में लगा लें, सफ़ेद बाल हमेशा के लिए हो जायेगा काला

46e433c7b05f8da2d9bc46928567aef5

उबले हुए पानी से भी तैयार हो सकता हैं नुस्खा

जो पानी आपने मेथी दाना और कलौंजी के साथ उबाला हैं उसे छानने के बाद उसमें 2 चम्मच नारियल का तेल मिला लीजिए और फिर उसे एक स्प्रे बोतल में भर लीजिये या हाथों की सहायता से उसे बालों में लगा लें। बालों को लगाने से पहले बालों को शैम्पू से धो लीजिए और फिर ये नुस्खा 10 मिनट के लिए लगाकर रखने के बाद उसे सिर्फ पानी से धो लीजिए। इन आसान उपायों को करने से आपके बाल लंबे, काले और घनेदार हो जाएंगे।

Youth Trend

YouthTrend is a Trending Hindi Web Portal in India and Continuously Growing Day by Day with support of all our Genuine Readers. You can Follow us on Various Social Platforms for Latest News of Different Segments in Hindi.