Wonder Women: फिटनेस के लिए जिम वाले कपड़े पहनना जरूरी नहीं, इस बात को देश की इन महिलाएं ने किया साबित

Wonder Women | आज के समय में महिलाओं ने अपने दम पर जो उपलब्धि हासिल की है वो किसी से छिपी नहीं है, जहां पहले ये समझा जाता था कि महिलाओं को सिर्फ घर में ही रहना चाहिए लेकिन सभी बातों को नकारते हुए आज की नारी पुरुष के साथ कदम से कदम मिला कर चलती है। घरों से निकल कर अब महिलाएं अंतरिक्ष तक पहुंच चुकी है, यहीं नहीं देश में बहुत सी ऐसी महिलाएं भी है जिन्होंने ये साबित किया है कि अगर आप कुछ हासिल करना चाहते है तो उसके लिए ये जरूरी नहीं है कि आपके आड़े आपकी पोषक आए।

Wonder Women of India

Wonder Women of India

हमारे देश की संस्कृति और परंपरा बहुत ही खास है और कुछ अलग करने या देश/दुनिया में अपना नाम बनाने के लिए भी इन महिलाओं ने अपनी पारंपरिक परिधान में वो काम कर दिखाया है जिसे करने के लिए आज के समय में हर कोई ज्यादा कम्फर्ट खोजता है। आज हम आपकों देश की ऐसी 9 महिलाओं के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने ये साबित किया कि आपको फिटनेस हासिल करने के लिए अलग से पोषक पहनने की आवश्यकता नहीं होती और Wonder Women बन देश ओ गौरवान्वित किया।

पारुल अरोड़ा: जीत चुकी हैं स्वर्ण पदक

Wonder Women

पेशेवर स्वर्ण पदक विजेता पारुल अरोड़ा एक जिमनास्ट है और वो साड़ी पहनने के बाद हैरतअंगेज स्टंट करती रहती है, सोशल मीडिया पर कुछ समय पहले एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें पारुल अरोड़ा जिम्नास्ट और बैकफिल्प कर रही थी। उन्होंने बताया कि अब तक लोगों को ये लगता था कि साड़ी पहनने वाली महिलाएं सिर्फ चारदीवारी में ही रह सकती है, ऐसे में उनका वीडियो महिलाओं को प्रेरणा दे रहा है।

मंदिरा बेदी: साड़ी में किया पुशअप्स

अगर कोई कहे कि पुशअप्स सिर्फ जिम के कपड़ों में ही लगा सकते है तो आपको मंदिरा बेदी का वो वीडियो जरूर देखना चाहिए जिसमें वो साड़ी में पुशअप्स करती हुई दिखाई दे रही थी। मंदिरा बेदी जो एक फैशन डिज़ाइनर और अभिनेत्री होने के साथ फिटनेस को लेकर भी बहुत सजग रहती है, उन्होंने कुछ समय पहले एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था जिसमें वो साड़ी में पुशअप्स लगाकर लाखों महिलाओं को मोटिवेट कर रही थी। यक़ीनन ये किसी वंडर वीमन (Wonder Women) से कम नहीं हैं।

एशना कुट्टी: साड़ी में करती है हुला हुप्स

Wonder Women

Women Jeans: इन बातों का रखें ध्यान और जीन्स में भी आप दिखेंगी एकदम स्टाइलिश

पत्रकार चित्रा नारायण की बेटी एशना कुट्टी जोकि एक पेशेवर हूप डांसर है और उनके एक वीडियो को उनकी मां ने सोशल मीडिया पर शेयर किया जिसमें एशना साड़ी पहनने के बाद हुला हुप्स करती हुई दिखाई दी।

मिताली राज: जब देश की सफल महिला क्रिकेटर ने खेला साड़ी में क्रिकेट

देश की अब तक की सबसे सफल महिला क्रिकेटर मिताली राज ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर उपलोड किया था जिसमें वो क्रिकेट के मैदान में साड़ी पहन कर क्रिकेट खेल रही थी। उन्होंने वीडियो शेयर करते समय लिखा था कि हर साड़ी आपसे कुछ ना कुछ कहती है और आप साड़ी पहन कर भी बहुत कुछ कर सकती है।

उषा सोमन: साड़ी में किया स्किपिंग

Wonder Women

अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले मिलिंद सोमन की मां भी उनकी तरह अपनी सेहत के लिए बहुत जागरूक रहती है। उनकी मां उषा सोमन का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो साड़ी पहन कर पुशअप्स और स्किपिंग कर रही थी। इंटरनेट पर ये वीडियो उषा सोमन की बहू अंकिता तंवर ने शेयर की थी जिसमें उषा सोमन का कहना है कि महिलाएं किसी भी उम्र में करिश्मा कर सकती है। ऐसा कारनामा तो कोई वंडर वीमन (Wonder Women) ही कर सकती हैं।

शीतल: 13 हजार फीट से साड़ी में लगाई छलांग

साड़ी पहनकर स्काइडाइविंग करने का कारनामा पुणे निवासी शीतल राणे महाजन ने किया, उन्होंने साड़ी पहनकर 13 हजार फीट की ऊंचाई से छलांग लगाई और ऐसा करने वाली वो पहली भारतीय है। महिला दिवस पर कुछ अलग करने के लिए उन्होंने ये कारनामा किया, उन्होंने बताया कि उनकी साड़ी अन्य साड़ियों की तुलना में लंबी है जो 8.25 मीटर लंबी है।

मीनाक्षी अम्मा: 77 साल की झांसी की रानी

Wonder Women

तो इस वजह से महिलाओं के नाम पर घर खरीदते हैं लोग, मिलते हैं ये 3 फायदे

केरल निवासी मीनाक्षी अम्मा 77 साल की होने के बावजूद केरल के सबसे पुराने युध्द कौशल कलरीपायट्टु में माहिर है। इस पुरानी कला को जीवंत रखने के लिए इतनी उम्र में भी मीनाक्षी अम्मा जी-जान से जुटी हुई है। मीनाक्षी अम्मा 77 वर्ष की होने के बावजूद लगातार कई घंटों तक प्रैक्टिस और मेहनत करती रहती है और वो भी साड़ी पहनकर। उन्होंने मात्र 7 वर्ष की आयु से ही कलरीपायट्टु सीखना शुरू कर दिया था। अगर इन्हें Wonder Women कहा जाए तो गलत नहीं होगा।

किरण बाई: 83 वर्ष की उम्र में वेट लिफ्टिंग

वेटलिफ्टर दादी के नाम से मशहूर किरण बाई ने 83 वर्ष की आयु होने के बावजूद ये साबित कर दिया है कि जब आपके इरादे और हौंसले मजबूत हो तो आप कभी भी कुछ भी कर सकते है। साड़ी पहनकर 83 वर्षीय दादी का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वो वेटलिफ्टिंग करती हुई दिखाई दे रही है।

रुक्मिणी विजयकुमार: साड़ी पहनकर करती है हैंडस्टैंड एवं स्पिलट

Wonder Women

नृत्यांगना रुक्मिणी विजयकुमार के पूरी दुनिया में लाखों दीवाने है, रुक्मिणी साड़ी पहनकर पारंपरिक नृत्य करती है, वायरल हुई एक वीडियो में देखा गया कि वो साड़ी पहनकर बैकफिल्प, स्पिलट और योग करती हुई दिखाई दी। उनके इस वीडियो को देखने के बाद बहुत से लोगों को उनसे प्रेरणा मिली। बेशक ये किसी Wonder Women से कम नहीं हैं।

%d bloggers like this: