Ashish Bharadwaj : शख्स जो बिना वीडियो बनाकर YouTube से कमाता है करोड़ों
Ashish Bharadwaj : आज के समय में सोशल मीडिया प्लेटफार्म यूट्यूब का बोलबाला है। इसके जरिए लोग न केवल अपने टैलेंट का प्रदर्शन कर रहें है, बल्कि लाखों रुपए महीने कमा रहें है। यह रातों-रात फेम पाने का एक बढ़िया जरिया बन चुका है। आजकल बच्चों से लेकर बड़े तक YouTube Videos देखना पसंद करते है। वहीं ऐसे कई लोग है जिसे YouTube ने स्टार बना दिया और आज वो किसी पहचान के मोहताज नहीं, इस लिस्ट में भुवन बम, आशीष चंचलानी और कैरी मिनाती से लेकर न जाने कितने नाम है जो लोगों में काफी लोकप्रिय है। इन्हीं में से एक नाम आशीष भारद्वाज (Ashish Bharadwaj) का जो बिना विडियो बनाये YouTube से करोड़ों रुपए की इनकम करते है. अब आप सोच रहें होंगे ऐसा कैसे हो सकता है, तो जी बिल्कुल ऐसा ही है। चलिए आज आपको इस बारे में विस्तार से बताते है….
आशीष भारद्वाज का जन्म दिल्ली में 27 नवंबर 1988 में एक मिडिल क्लास फैमिली में हुआ है, उनके पिता दिल्ली पुलिस में तैनात थे, जो अब रिटायर हो चुके है। आपको बता दें कि आशीष न केलव एक Youtuber, कंटेट राइट और बिजनेसमैन है, बल्कि ‘SocioPool India’ के CEO भी हैं। रचित रोझा और सिबू गिरी जैसे 500 से भी ज्यादा बड़े इंडियन YouTube चैनल उनकी कंपनी के देखरेख में चल रही है।
‘सिबू गिरी’ Ashish Bharadwaj की प्रतिभा का एक अच्छा उदाहरण
फेमस YouTuber और कंटेट राइटर Ashish Bharadwaj के टैलेंट का एक जीता-जागता उदाहरण है उनका एक YouTube चैनल जिसका नाम सिबू गिरी है। इस चैनल ने महज तीन साल के अंदर 3.3 Million सब्सक्राइबर पूरे कर लिए है। बता दें कि इस चैनल के कुछ वीडियो ने 20 मिलियन व्यूज भी पार कर लिए हैं। यह चैनल लड़कियों के आम मुद्दों के इर्द-गिर्द घूमता है और इसके कुछ वीडियो “BOY’s Vs Girls” को लेकर बनाएं जाते हैं।
स्ट्रेसफुल लाइफ से बाहर निकालने का जरिया बने आशीष
बता दें कि इनके यूट्यूब चैनल के कंटटे को न सिर्फ टीनएजर्स बल्कि यंग जेनरेशन भी काफी पसंद करती है। Ashish Bharadwaj की प्रतिभा ने लोगों को उनकी रोज की स्ट्रेस भरी जिंदगी से बाहर निकलने का एक आसान और बेहतर जरिया दिया है।
2015 में बनाई SocioPool India कंपनी
अब बात करते है आशीष की संस्था “SocioPool India’जो कि एक इंडियन इन्फ्लुएंसर और वायरल मार्केटिंग कंपनी है, जिसका निर्माण 2015 में हुआ। यह कंपनी यूट्यूबर्स को एक ब्रांड देती है और उनको किस तरह से आगे बढ़ना है ये सीखाती है। यह कंपनी ब्रांड और व्यवसायों को केवल एक क्लिक के जरिए अपने दर्शकों तक पहुंचाने में मदद करती है। यानी की एक-क्लिक से किसी ब्रांड और बिजनेस का विज्ञापन YouTube वीडियो के जरिए किया जाता है। यह पूरे दुनिया भर के उद्यमियों को भारत में सोशल नेटवर्किंग साइटों पर अपना बिजनेस बनाने का एक अच्छा मौका देती है।
फिल्मी हस्तियों, क्रिकेटर, डासंर के साथ कर रहें काम
Ashish Bharadwaj के कुछ कर जाने के जुनून और विजन ने उन्हें YouTube के माध्यम से ब्रांड प्रचार शुरू करने वाली भारत की पहली कंपनी के रूप में आगे बढ़ाया है। यह उनका खुद के प्रति एक विश्वास ही था, जिसने उन्हें 200 से अधिक क्रिकेटरों, फिल्म हस्तियों, टीवी हस्तियों, सिंगर, डांसर, प्रोडक्शन हाउस और कई अन्य लोगों के साथ काम करने के लिए प्रेरित किया।
इंडियन इन्फ्लुएंसर्स की लिस्ट में है सबसे तेज-तर्रार
यह सोशियोपूल इंडिया के पीछे उनकी दूर दृष्टि ही थी, जिसने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया। Ashish Bharadwaj को भारतीय इन्फ्लुएंसर्स की लिस्ट में सबसे तेज-तर्रार जाना जाता है, जिनके पास फाइनेंस और कॉर्पोरेट प्लानिंग में 7 वर्षों से अधिक का एक्सपीरिएंस है।
SocioPool India का नेटवर्क आज पूरे देश में फैला हुआ है
आशीष SocioPool India के सीईओ के रूप में महत्वाकांक्षी बिजनेसमैन के लिए एक इंस्प्रेशन रहे हैं, जिसने कंपनी को इन्फ्लुएंसर, बिजनेस और उसके ब्रांडों के लिए YouTubers के मार्केट को बनाने में एक कुशल नेतृत्व किया है। इस कंपनी का नेटवर्क पूरे देश में 500 मिलियन से ज्यादा फैला हुआ है और यह भारत में YouTube वीडियो और मीम्स के जरिए अपने ब्रांड का एड करती है।
आज करोंडों रुपए की इनकम कर रहें Ashish
कभी दो हजार रुपए से किसी कंपनी की ब्रांड का एड चलाने वाले Ashish Bharadwaj आज करोड़ों रुपए की इनकम कर रहें है, उनकी संस्था सोशियोपूल की सफलता आशीष भारद्वाज के इनोवेटिव सोच का एक अच्छा परिणाम है। जिसने फाइनेंस और कॉर्पोरेट सेक्टर में एक महारत हासिल कर ली है।
हमसे जुड़े तथा अपडेट रहने के लिए आप हमें Facebook Instagram Twitter Sharechat Koo App YouTube Telegram पर फॉलो व सब्सक्राइब करें