Rajkumar ने अपनी पत्नी को इस कभी नहीं दिया तोहफा, बेटे ने बताई क्या थी वजह

बॉलीवुड में कुछ ऐसे कलाकार रहे हैं जिन्होंने अपने स्टाइल और दमदार आवाज की वजह से लंबे समय तक दर्शकों के दिलों पर छाये रहे हैं, ऐसी ही दमदार शख्सियत वाले अभिनेता थे राजकुमार जिनको हमेशा उनके खास अंदाज में बोलने के स्टाइल और उनके अलग अंदाज के लिए याद किया जाता हैं। आपको बता दें कि भले ही फिल्मों में Rajkumar एक कड़क इंसान दिखाई देते थे लेकिन अपनी निजी जीवन में वो परिवार का बेहद ही ध्यान रखते थे।

राजकुमार काफी अच्छे पारिवारिक व्यक्ति थे और हमेशा अपने परिवार की खुशियों का ध्यान रखते थे, अपने परिवार के सदस्यों की पसंद और नापसंद को बेहतरीन तरीके से समझते थे। उनके अपनी पत्नी गायत्री देवी, बेटे पुरु राजकुमार, पाणिनि और बेटी वास्तविकता के साथ एक दोस्त के जैसा मधुर रिश्ता था। आज हम आपको राजकुमार के जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी खास बात बताने जा रहे हैं जो शायद आपने पहले ना सुनी हो।

Rajkumar का अंदाज था निराला

Rajkumar

Sanjeev Kumar: मरते दम तक रह गई ये ख्वाहिशें अधूरी, ऐसी थी संजीव कुमार की जिंदगी

राजकुमार ने गायत्री देवी उर्फ जेनिफर के साथ लव मैरिज की थी लेकिन उन्होंने अपनी पत्नी को कभी भी कोई उपहार नहीं दिया पर इसका ये मतलब बिल्कुल भी नहीं हैं कि वो अपनी पत्नी से प्यार नहीं करते थे बल्कि इसमें भी उनका खास अंदाज छिपा हुआ था। राजकुमार अपनी पत्नी को गिफ्ट देने के स्थान पर उन्हें खुश करने के लिए खास काम करते थे, जिस स्टाइल से वो फिल्मों में बोलते थे अपने निजी जीवन मे भी इसी तरह से बात करते थे, ये सब उनकी जीवन शैली का हिस्सा थे।

पत्नी करती थी तारीफ का इंतजार

Rajkumar के बेटे पुरु राजकुमार ने अपने पिता राजकुमार और मां गायत्री देवी के बीच रिश्तों को लेकर काफी बाते बताई हैं, उन्होंने कहा कि उनकी मां गायत्री देवी उनके पिता राजकुमार के लिए हमेशा अपने हाथों से खाना बनाती थी और हमेशा इसी इंतजार में रहती थी कि राजकुमार खाना खाने के बाद उनकी तारीफ करे लेकिन ऐसा नहीं होता था। 

राजकुमार खाना खाने के बाद बिना तारीफ करें उठ जाते थे जिस वजह से गायत्री देवी काफी दुखी हो जाती थी, लेकिन राजकुमार जो अपने स्टायल के लिए जाने जाते थे वो खाना खाने के बाद अपने खास अंदाज में पत्नी की तारीफ करते हुए कहते थे कि आज जो आपने खाना बनाया है वो वाकई में बेहद स्वादिष्ट था।

गिफ्ट की बजाय पत्नी के लिए करते थे कुछ अलग

Rajkumar

जेल के अंदर भी इस महाराजा की पोती से प्यार कर बैठे थें संजय दत्त, यही बनी थी दूसरी बीवी

Rajkumarर के बेटे के अनुसार उनके पिता उनकी पत्नी से बेहद प्रेम करते थे लेकिन कभी भी उन्होंने अपनी पत्नी को किसी तरह का उपहार भेंट नहीं किया, राजकुमार पत्नी को खुश करने के लिए हमेशा कुछ ना कुछ अलग करते थे जैसे कभी कही घुमाने ले जाना या मां को उनकी पसंदीदा चीज खिलाने ले जाना।

राजकुमार अपनी पत्नी के साथ खुश रहते थे और हर समय रोमांस का मौका ढूंढते रहते थे, कभी जीप चलाते हुए मां के साथ रोमांस की बातों में खो जाना या पेडर रोड पर पत्नी को पान खिलाने ले जाना, राजकुमार का सिर्फ ये मानना था कि किसी को कोई गिफ्ट देने से ज्यादा कीमती उपहार उसके साथ समय बिताना और प्रेम करना होता हैं।

%d bloggers like this: