Kapoor Family : जानिए लाइमलाइट से दूर रहने वाली कपूर खानदान की 5 बहुओं के बारे में

बॉलीवुड में कपूर परिवार (Kapoor Family) के कई लोग दशकों से इंडस्ट्री से जुड़े है और इस खानदान की फेमस बहुओं को भी सभी जानते होंगे परंतु इस खानदान की उन 5 बहुओं के बारे में बहुत कम लोगों को ही पता है जो की इन लाइमलाइट से हमेशा दूर रहती हैं, तो आइए आज हम जानेंगे कपूर खानदान की 5 बहुओं के बारे में।

कपूर परिवार | Kapoor Family

कपूर खानदान की बहुएं

बॉलीवुड में कपूर परिवार (Kapoor Family) को सभी लोग जानते हैं। कपूर खानदान को बॉलीवुड की फर्स्ट फैमिली भी कहा जाता है बॉलीवुड में कपूर परिवार की 5पीढ़ियां एंटरटेनमेंट और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हुई है। इंडस्ट्री में सबसे पहला कदम कपूर परिवार से पृथ्वीराज कपूर ने रखा था और अब तक इस फिल्म इंडस्ट्री में कपूर परिवार से करीना कपूर, आदर जैन, अरमान जैन, रणवीर कपूर तक इस फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं परंतु कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस बॉलीवुड इंडस्ट्री से हमेशा दूर रहती है वे कपूर परिवार कि 5 बहुएं है जिनके बारे में सभी लोग नहीं जानते हैं।

Screenshot 20210306 220605 Google

रामसरणी मेहरा कपूर

रामसरणी मेहरा कपूर ये है पृथ्वीराज कपूर की पत्नी और बॉलीवुड की फर्स्ट लेडी इनका नाम फिल्म इंडस्ट्री में कई बार आया है, परन्तु वो खूद को इस लाइमलाइट से हमेशा दूर ही रखी रामसरनी मेहरा कपूर की शादी 15 साल के उम्र में 1923 में पृथ्वी राज कपूर से हुई थी। रामसरनी मेहरा कपूर और पृथ्वीराज कपूर के तीन बेटे और एक बेटी थी इनके दो बेटे और थे रविंद्र कपूर और देवेंद्र कपूर जिनकी मौत बचपन में ही हो गई थी।

rajiv kapoor bio data

आरती सबरवाल

आरती सबरवाल को राजीव कपूर की एक्स वाइफ के नाम से जाना जाता है। ये फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा नहीं रहीं हैं, वो काफी फेमस पर्सनालिटी वाली और आर्किटेक्ट और फैशन डिजाइनर है। आरती और राजीव कपूर की 2003 में लव मेरिज शादी हुई थी और शादी के दो साल बाद ही दोनों अलग हो गए। आरती सबरवाल अपने सास कृष्णा कपूर के बहुत करीब थी।

Screenshot 20210306 235006 Google

कृष्णा मल्होत्रा कपूर

कृष्णा मल्होत्रा कपूर को कृष्णा राज कपूर के नाम से भी जाना जाता है। कृष्णा मल्होत्रा कपूर जाने-माने फैशनेबल और सशक्त महिला थीं। कृष्णा मल्होत्रा कपूर की तीन बेटे(रणबीर,राजीव और ऋषि कपूर) और दो बेटी ( रीमा जैन और ऋतु नंदा)है। कृष्णा की शादी 16 साल की उम्र में हुई थी।एक रिपोर्टस के मुताबिक कृष्णा मल्होत्रा रायसाहब करतार नाथ मलहोत्रा (IG आफॅ पूलिस) की पत्नी थी।2018 में उनकी मौत कार्डिएक अरेस्ट से हुई थी।

Screenshot 20210306 221632 Google

शीना सिप्पी

शीना सिप्पी एक बहुचर्चित फोटोग्राफर और शशि कपूर के बेटे कुणाल कपूर की पत्नी और रमेश सिप्पी की बेटी थी। कुणाल और शीना के दो बच्चे थे जहान पृथ्वीराज कपूर और शायरा कपूर, कुछ दिनों बाद दोनों में तलाक हो गया। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े होने के बावजूद उन्होंने अपने पैशन को चुना और फोटोग्राफी की दुनिया में अपना नाम कमाया। शीना सिप्पी ने कई सोलो एग्जिबीशन भी किए हैं।उन्हें उनकी पहली किताब “लाइट कैमरा मसाला”के लिए न्यूयॉर्क फेस्टिवल में वर्ल्ड गोल्ड अवार्ड (बुक डिजाइन के लिए) मिला था।

20210306 222240

लार्नाटार्लिग कपूर

लार्ना टार्लिग, कपूर करण कपूर की पहली पत्नी और बहुचर्चित मॉडल थीं। करण कपूर और लार्ना टार्लिग कपूर के दो बच्चे हैं बेटी आलिया कपूर और बेटा जैक कपूर।

%d bloggers like this: