Live: T20 World Cup में आज Ind vs Pak का हाई वोल्टेज मैच, यहाँ देखें लाइव अपडेट

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में आज भारत का पहला मैच उसके चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से है। विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम, पाकिस्तान को हराने के लिए तैयार है। वहीं दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों में काफी उत्साह है। टीम इंडिया और पाकिस्तान (Ind vs Pak) के बीच होने वाले टी20 वर्ल्ड कप मैच में फैंस को जीत की काफी उम्मीदें हैं। हालाँकि पहले बैटिंग करते हुए भारत की शुरुवात अच्छी नहीं रही और पहले ही पॉवरप्ले में भारत ने अपने 3-3 स्टार खिलाड़ी खो दिए।

Ind vs Pak : भारत की ख़राब शुरुवात

T20 World Cup : Ind vs Pak

रोहित शर्मा बिना खाता खोले ही आउट हो गए और के एल राहुल भी सिर्फ 3 रन के स्कोर पर ही चलते बने और उनके बाद कप्तान कोहली के साथ अच्छा तालमेल बिठा चुके सूर्यकुमार (11) के स्कोर पर विकेटकीपर को कैच थमा बैठे।

Ind vs Pak : दबाव में भारत

पाकिस्तान लगातार अपने बेहतरीन खिलाडियों के दम पर अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंदी यानी भारत पर दबाव बनाये हुए है और भारत को कोई भी मौका नहीं दे रहा खुलकर खेलने का. फिलहाल क्रीज पर कप्तान कोहली के साथ दुसरे चोर पर रिस्हब पन्त उनका साथ दे रहे और 9 ओवर के खेल के समाप्ति के बाद भारत 3 विकेट खोकर 53 रन बना चुका है.

Ind vs Pak : पन्त-कोहली ने संभाली टीम की नैया

टीम इंडिया ने अब तक वार्म अप मैच में काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया था लेकिन आज T20 World Cup में अपना पहला मैच पकिस्तान के खिलाफ खेल रहा, हालाँकि इस मैच में भारत का वो दम अभी तक दिख नहीं पाया है हालाँकि कोहली और पन्त फिलहाल क्रीज पर डटे हुए है और टीम को धीरे धीरे आगे बढ़ा रहे. वहीँ दूसरी तरफ पाकिस्तानी गेंदबाज़, खासतौर पर शाहीन अफरीदी बहुत ही उम्दा प्रदर्शन कर रहे और उनके साथ अन्य गेंदबाज़ भी टीम को मजबूत स्थिति में बनाये हुए हैं. 11 ओवर के बाद भारत 3 विकेट पर 66 रन.

Ind vs Pak : हवा हवाई पन्त

रिषभ पन्त के बल्ले से निकले बैक तो बैक दो छक्कों से भारतीय दर्शकों में जबरदस्त ख़ुशी की लहर आ गयी है. 12 ओवर के बाद भारत 3 विकेट पर 87 रन.

Ind vs Pak : रिषभ लौटे पावेलियन

कुछ अच्छे शॉट्स लगाने के बाद पाकिस्तानी गेंदबाज शादाब ने रिषभ को अपनी फिरकी में फंसा लिया और अब कप्तान कोहली का साथ निभाने क्रीज पर जडेजा आ गए हैं, अब भारत का स्कोर 13 ओवर के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 86 रन.

Ind vs Pak : कोहली खेल रहे कप्तानी पारी

हाई वोल्टेज मैच में आज विराट कोहली जो पहले से ही काफी दबाव में होंगे इस वक़्त असल में जिम्मेदारी के साथ कप्तानी पारी खलेते हुए टीम को सही दिशा की तरफ ले जा रहे हैं. उन्हें दुसरे छोर से अच्छा साथ चाहिए जो उन्हें मिल नहीं पा रहा. फिलहाल 15 ओवर का खेल समाप्त हो गया है और भारत का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 100 रन. मैच में अच्छी फाइट के लिए भारत को कम से कम 140 से 150 का आंकड़ा पार करना पड़ेगा वर्ना टीम के सामने काफी मुश्किलें आ सकती हैं.

Ind vs Pak : कोहली ऑन फायर

पहली इनिंग के आखिरी 5 ओवेरों में भारत को कुछ कमाँल तो करना ही था जिसकी शुरुवात कप्तान कोहली ने लगातार 2 चौके लगा कर कर दिया है. 16 ओवर के बाद भारत 4 विकेट पर 110 रन.

Ind vs Pak : कोहली की फिफ्टी

कप्तान ने शानदार पारी खेलते हुए 45 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और इसके ठीक बाद अगली ही गेंद पर चौका भी जड़ दिया है. इस अर्धशतक के साथ ही विराट कोहली टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा अर्धशतक (10 बार) लगाने का रिकॉर्ड भी बना दिया है. उनसे ठीक पीछे वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल हैं जिन्होंने 9 अर्धशतक लगाये हैं. 18 ओवर के खेल की समाप्ति के बाद भारत 7.06 के औसत से 5 विकेट खोकर 127 रन बना लिया है.

Ind vs Pak : अफरीदी ने झटका कप्तान का कीमती विकेट

पाकिस्तान के शानदार गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी ने एक बार फिर से कमाल दिखाते हुए लम्बे वक़्त से टिके भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली का कीमती विकेट झटक कर पकिस्तान को फिर से मजबूत स्थिति में ला दिया है. अब क्रीज पर हार्दिक पंड्या के साथ भुवनेश्वर कुमार हैं. 19 ओवर के खेल की समाप्ति के बाद भारत 6 विकेट खोकर 140 का स्कोर छु लिया है.

Ind vs Pak : पाकिस्तान को मिला 152 रन का लक्ष्य

शुरुवाती झटकों से उबरते हुए भारतीय कप्तान की अर्धशतकिय पारी की मदद से भारत ने 150 रनों का आंकड़ा पार कर पाकिस्तान को 7 विकेट खोकर 151 रन बनाये.

Chandan Singh

Chandan Singh is a Well Experienced Hindi Content Writer working for more than 4 years in this field. Completed his Master's from Banaras Hindu University in Journalism. Animals Nature Lover.

%d bloggers like this: