NewsViral

Capitals vs Super Kings Live Update: दिल्ली की दीवार पार कर फाइनल का टिकेट ले पायेगी चेन्नई, देखें लाइव अपडेट

CSK vs DC Live Update: चेन्नई को लगा बड़ा झटका, फाफ लौटे

CSK vs DC Live Update

दिल्ली ने अपना जबरदस्त प्रदर्शन जारी रखते हुए चेन्नई को पहले ही ओवर में बड़ा झटका देते हुए CSK के स्टार बैट्समैन फाफ डू प्लेसी को 1 रन पर चलता कर दिया.

CSK vs DC Live Update: उत्थपा मचा रहे धमाल

टीम में जगह मिली और उत्थपा चौके पर चौका जमा रहे हैं, पहले झटके से उबरते हुए उत्थपा ने अभी तक 2 चौके लगा दिए हैं जिसके बाद 8.80 के औसत से टीम का स्कोर 2 ओवर के बाद 1 विकेट पर 16 रन है.

Capitals vs Super Kings Live Update: दिल्ली की धड़कन बढ़ाते उत्थपा

चेन्नई सुपर किंग्स के जांबाज खिलाड़ी टीम को एक मजबूत पकड़ दिलाते हुए, उत्थप्पा (42) अपने हवाई शॉट्स से लगातार दिल्ली की धड़कन बढ़ा रहे हैं और दुसरे छोर से ऋतुराज (19) अपने सटीक शॉट्स से टीम की जीत पक्की करते नजर आ रहे. पॉवर प्ले के आखिरी ओवर को उत्थप्पा ने शानदार तरह से कैश करते हुए 2 छक्के और 2 चौके जड़े और ऋतुराज ने भी 1 चौके का तड़का लगा कर पॉवरप्ले चेन्नई के नाम कर दिया. 6 ओवर के बाद 9.14 के औसत से टीम का स्कोर 1 विकेट खोकर 60 रन बना लिए हैं.

Capitals vs Super Kings Live Update: उथप्पा का पचास, जीत के लिए 66 गेंदों में 98 रनों की दरकार

माही के सिपाहीयों ने टीम को अच्छे से संभाल रखा है और उथप्पा (52)-ऋतुराज (43) की 95 रनों की साझेदारी ने टीम को काफी मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. फाइनल की तरफ बढ़ते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के फैन्स में इस वक़्त ख़ुशी की लहर साफ़ महसूस की जा सकती है, वहीँ दूसरी तरफ पन्त के माथे पर शिकन भी साफ़ नजर आ रहा. ऋतुराज भी अपने शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं और छक्के-चौके का कोई मौका नहीं छोड़ रहे.

Capitals vs Super Kings Live Update: दिल्ली पर मंडराने लगा हार का खतरा

उत्थपा (62) और ऋतुराज (46) की जबरदस्त साझेदारी ने दिल्ली के कप्तान रिषभ पन्त के माथे पर पसीना ला दिया है, पिछले ओवर में रन लेने के दौरान कुछ परेशानी में थे उत्थपा लेकिन उनके बल्ले से लगातार रन की बरसात बता रही है कि वो रुकने वाले नहीं हैं. 13 ओवर के बाद टीम का स्कोर 1 विकेट पर 111 रन. अब चेन्नई को जीत के लिए 42 गेंदों में 66 रन चाहिए.

Capitals vs Super Kings Live Update: चेन्नई को बड़ा झटका

बहुत ही अच्छे फॉर्म में चल रहे रोबिन उत्थप्पा 63 रन के स्कोर पर आउट हो गए हैं और निश्चित रूप से चेन्नई को यह बड़ा झटका है क्योंकि वो एक सेट बल्लेबाज थे. हालाँकि उत्थप्पा पैर में कुछ तकलीफ के बाद से कुछ उलझन में भी लग रहे थे और बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गँवा बैठे. टीम का स्कोर 113 पर 2.

Capitals vs Super Kings Live Update: ऋतुराज ने लगाया सीजन का चौथा पचासा

अपने शानदार फॉर्म को बरकार रखते हुए चेन्नई के अद्भुत खिलाडी ऋतुराज गायकवाड ने 37 गेंदों पर अपने 50 रन पूरे कर लिए. हालाँकि इसके साथ ही चेन्नई को एक और झटका लगा है, नंबर 4 पर खेलने आये शार्दुल ठाकुर ने गैर जिम्मेदाराना शॉट लगाकर अपना विकेट गँवा दिया है. इस तरह से अच्छी स्थिति में चल रही चेन्नई की टीम पर अब दबाव बनने लगा है. अब क्रीज पर ऋतुराज के साथ अम्बाती रायडू हैं.

Capitals vs Super Kings Live Update: संकट में चेन्नई, रायडू 1 रन बनाकर आउट

दो रन लेने के प्रयास में चेन्नई के स्टार खिलाडी अम्बाती रायडू 1 रन बनाकर रन आउट होकर पावेलियन लौट चुके हैं, इस वक़्त माही की टीम काफी ज्यादा दबाव में है.

Capitals vs Super Kings Live Update: चेन्नई को जीत के लिए 18 में 35

मैच इस वक़्त बहुत ही ज्यादा रोमांचक स्थिति में पहुँचते नजर आ रहा है, एक के बाद एक लगातार 3 विकेट गिरने के बाद चेन्नई की टीम कुछ लड़खड़ा गयी थी और दिल्ली एक बार फिर से मजबूत स्थिति में लौटती नजर आने लगी लेकिन 17वें ओवर में चौके के साथ चेन्नई दुबारा से मैच में आ गयी है.

Capitals vs Super Kings Live Update: ऋतुराज ने चेन्नई के फैन्स के चेहरे पर लाई मुस्कान

18वें ओवर में ऋतुराज (70) के बैक टू बैक 2 चौकों ने चेन्नई के खेमे में एक बार फिर से मुस्कान ला दी है. टीम का स्कोर इस वक़्त 4 विकेट के नुकसान पर 149 रन है और अब चेन्नई को जीत के लिए 12 गेंदों में चाहिए 24 रन.

Capitals vs Super Kings Live Update: आधी चेन्नई पावेलियन में, क्रीज पर आये माही

एक अच्छा शॉट खेलने के प्रयास में अच्छी पकड़ बना चुके रितुराज (70) आउट हो कर वापिस जा चुके हैं. अब टीम को जीत के लिए 10 गेंद में 20 रन चाहिए और क्रीज पर मोईन अली और महेंद्र सिंह धोनी मौजूद हैं. सभी की साँसें इस वक़्त अटकी हुई है और देखना ये है कि क्या मैच आखिरी गेंद तक रोमांच बनाये रखेगा. फिलहाल माही मार रहा रहा है और मही ने लगाया है 84 मीटर का शानदार छक्का. जीत के लिए 6 पर 13.

Capitals vs Super Kings Live Update: चेन्नई 160 पर 6, जीत के लिए अभी भी 13 रन

सिक्स लगाने के प्रयास में मोइन अली अपना विकेट गँवा बैठे वहीँ अगली गेंद पर माही ने लगाया पॉवर हिट बैक तो बैक लगाया 2 चौका, जीत के लिए अब 3 गेंदों में 5 रन की जरूरत. फैन्स की धड़कन हुई तेज.

Capitals vs Super Kings Live Update: दिल्ली दबाव में

माही है तो मुमकिन है, और चेन्नई को माही ने चौका लगाकर पहुँचाया आईपीएल 2021 के फाइनल में. 2 गेंद शेष रहते चेन्नई सुपर किंग्स 4 विकेट से जीता.

Chandan Singh

Chandan Singh is a Well Experienced Hindi Content Writer working for more than 4 years in this field. Completed his Master's from Banaras Hindu University in Journalism. Animals Nature Lover.