Viral

सिर्फ 2 चीजों से बनाए इतना टेस्टी और हैल्थी नाश्ता जिसे आप बार-बार खाना चाहेंगे

Youthtrend Recipe Desk : हर सुबह हर घर में यही समस्या होती हैं कि नाश्ते में क्या बनाया जाए, कुछ भी समझ ना आने के बाद हम कुछ भी ऐसा वैसा खा लेते हैं, आज हम आपकी इस समस्या का अंत लेकर आ रहें हैं, हम आपकों एक ऐसे नाश्ते की विधि बताने जा रहें हैं जो बेहद ही आसान हैं और इसको बनने में भी काफी कम समय लगता हैं।

पोहा आलू स्नैक्स (Poha Potato Snacks) बनाने के लिए सामग्री

पोहा- 1 कप

गाजर- ½ गाजर बारीक कटी हुई

प्याज़- 1 बारीक कटी हुई

मटर- ½ कप

बीन्स- थोड़ी सी

शिमला मिर्च- ½ बारीक कटी हुई

हरी मिर्च- 2 बारीक कटी हुई

लहसुन- कुछ कली

आलू- 3 से 4 माध्यम आकर के

तेल- तलने के लिए

हल्दी पाउडर- ½ टीस्पून

धनिया पाउडर-1 टीस्पून

लाल मिर्च पाउडर- 1 टीस्पून

अमचूर पाउडर- 1 ½ टीस्पून

गरम मसाला- 1 टीस्पून

नमक- 1 ½ टीस्पून

भुना हुआ जीरा पाउडर- 1 टीस्पून

मैदा- 4 से 5 टेबलस्पून

पानी- थोड़ा सा

सेवई- थोड़ी सी

590c8b881aa0e77fba60b67e90f896b8

पोहा आलू स्नैक के लिए फिलिंग बनाने की विधि

सबसे पहले पोहे को 5 मिनट के लिए भीगो कर रख दीजिए, उसके बाद पोहे को अच्छी तरह से धो लीजिए, अब एक पैन में 2 से 3 टेबलस्पून तेल डालिए अब उसमें अदरक और लहसुन को अच्छे से भून लीजिए, उसके बाद उसमें प्याज़ डालकर भून लीजिए, अब इसमें सभी सब्जियों को डाल दें और हल्दी, धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, अमचूर पाउडर, गरम मसाला डाल कर उसे अच्छे से भून लीजिए। उसके बाद उसमें आलू को अच्छे से मैश करने के बाद डाल दीजिए, अब उसमें नमक, भुना हुआ जीरा पाउडर और पोहे को डाल दें और इसको अच्छे से मिलाने के बाद मिश्रण को ठंडा होने के लिए रख दीजिए।

ये भी पढ़े :-आलू का ऐसा नाश्ता आपने कभी नहीं खाया होगा आपने, एक बार जरूर बनाकर दे

ये भी पढ़ें : लॉकडाउन में मिस कर रहे हैं ठेले वाली चाट, तो ऐसे झट से घर पर बनाएं चटकारे वाली रगड़ा चाट

3628602488bac9279ea1892a7a793b94

अब बारी पोहा आलू स्नैक को बनाने की

एक बाउल में मैदा लें और उसमें धीरे-धीरे पानी डालकर उसका एक घोल तैयार कर लीजिए, अब अपने हाथों में तेल लगा लीजिए, अब आलू और पोहे के मिश्रण से बराबर शेप देकर कटलेट तैयार कर लीजिये, अब सेवई को एक प्लेट में निकाल लीजिए, उसके बाद तैयार कटलेट को मैदा के घोल में डुबोकर निकाल कर उसे सेवई की प्लेट में सेवई लगा कर निकाल ले और थोड़ी देर के लिए रख दें। कुछ देर बाद कटलेट को अच्छे से शेप दे दीजिये, अब एक कड़ाही में तेल गरम करके उन्हें गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई कर लीजिए, तो लीजिए तैयार हैं आपके लिए बेहतरीन नाश्ता|

Youth Trend

YouthTrend is a Trending Hindi Web Portal in India and Continuously Growing Day by Day with support of all our Genuine Readers. You can Follow us on Various Social Platforms for Latest News of Different Segments in Hindi.