Viral

बचपन में टीवी जगत पर राज कर चुके ये फेमस बाल कलाकार आज दिखते हैं ऐसे

टीवी जिसे इडियट बॉक्स भी कहा जाता था, आज उसी इडियट बॉक्स पर हमें अलग-अलग चैनलों पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम देखने को मिलते हैं, हर धारावाहिक की अपनी कहानी होती हैं जो उसकी स्टार कास्ट के इर्द गिर्द घूमती हैं, आमतौर पर हम बड़े कलाकारों को ही याद रखते हैं लेकिन उनमें काम करने वाले बाल कलाकार भी किसी से कम नहीं होते।

ऐसे कलाकार अपनी अदाकारी से लोगों के दिलों में जगह बना लेते हैं भले ही शाका लाका बूम बूम का संजू हो या सोनपरी की फ्रूटी, तारक मेहता का उल्टा चश्मा में आने वाली टप्पू सेना हो, इन सभी का सीरियल में एक अहम किरदार होता हैं। आज हम आपको टीवी दुनिया से जुड़े कुछ ऐसे बाल कलाकारों के बारें में बताने जा रहें हैं जो अब बड़े हो चुके हैं।

देवों के देव महादेव में निभाई थी अशोक सुंदरी की भूमिका

c680bca07069f367a3f691fe83c164f8

एहसास चन्ना ने देवों के देव महादेव में अशोक सुंदरी का किरदार निभाया था, उस समय उनकी आयु मात्र 10 वर्ष की थी लेकिन जिस तरह से उन्होंने अपने किरदार को निभाया था सभी दर्शक उनके अभिनय के कायल हो गए थे और दर्शकों के दिलों में उन्होंने जगह बना ली थी। उसके बाद इन्होंने कुछ और सीरियल्स में काम किया, ये बाल कलाकार अब बड़ी हो चुकी हैं और फिलहाल वो अपने यूट्यूब चैनल पर नजर आती हैं।

272dbb0a996fd960c70792b004dcb963

इस कड़ी में अगला नाम हैं रोशनी वालिया का जिन्होंने भारत का वीर पुत्र-महाराणा प्रताप में महारानी अजबदे पुनवार की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, सिर्फ 13 साल की उम्र में इन्होंने इतना संजीदा किरदार बड़ी खूबसूरती से निभाया था, उसके बाद ये बालिका वधु में भी नजर आई थी और अब ये बाल कलाकार 19 वर्ष की हो चुकी हैं और वर्तमान में तारा फ्रॉम सितारा में मुख्य भूमिका निभा रहीं हैं।

टीवी पर्दे का सबसे चर्चित चेहरा हैं अवनीत कौर

3c5dbd9172bfdcc877e6f7adde64607f

शायद ही कोई ऐसा शख्स होगा जिसने अवनीत कौर को टीवी पर नहीं देखा होगा, बल्कि अगर ये कहा जाए कि अवनीत टीवी इंडस्ट्री का एक प्रसिद्ध चेहरा हैं तो गलत नहीं होगा, एक मुट्ठी आसमान, मेरी मां में काम किया था। ये बाल कलाकार अब बड़ी होने के साथ-साथ और भी सुंदर हो गई हैं वर्तमान में अवनीत सब टीवी के शो अलादीन में जैस्मीन की भूमिका निभा रहीं हैं।

ये भी पढ़े :-20 साल की भी नहीं हैं टीवी जगत की ये एक्ट्रेस, सैलरी जानकर हो जाएंगे हैरान

9505df8a064f4aa2905ad86bbbe52dbb

अब हम बात कर रहें हैं 2009 में आये शो मीरा में मीरा का बाल रूप निभाने वाली आशिका भाटिया ने इस शो में इतनी छोटी उम्र में इतना बड़ा किरदार निभा कर सबको अपने अभिनय का दीवाना बना दिया था, इस शो के अलावा वो सोनी टीवी के परवरिश में नजर आई थी और उसके बाद उन्होंने अपनी पढ़ाई के चलते अभिनय से दूरी बना ली थी। आशिका फिल्म प्रेम रतन धन पायो में भी नजर आई थी, फिलहाल वो टिकटोक पर बहुत एक्टिव हैं जहां उनके मिलियन फैंस हैं।

करिश्मा का करिश्मा में निभाया था रोबोट का किरदार

cfe1e2c809038ffa74d883151ebfa48d

आपकों स्टार प्लस पर प्रसारित हुआ शो करिश्मा का करिश्मा तो याद होगा जो एक अंग्रजी कार्यक्रम स्मॉल वंडर की तर्ज पर बनाया गया था, उसके हिंदी प्रारूप यानी करिश्मा का करिश्मा में रोबोट का किरदार निभाने वाली झनक शुक्ला उस समय केवल 6 वर्ष थी लेकिन अपनी क्यूटनेस और बेहतरीन अदाकारी के चलते इन्होंने सबको अपना दीवाना बना लिया था। इस कार्यक्रम के अलावा वो कहीं और नजर नहीं आई, फिलहाल वो 24 साल की हो चुकी हैं लेकिन अभी तक वो टीवी पर्दे से दूर हैं।

Youth Trend

YouthTrend is a Trending Hindi Web Portal in India and Continuously Growing Day by Day with support of all our Genuine Readers. You can Follow us on Various Social Platforms for Latest News of Different Segments in Hindi.