Viral

आलू का ऐसा नाश्ता आपने कभी नहीं खाया होगा आपने, एक बार जरूर बनाकर दे

Youthtrend Recipe Desk : जब से देश में लॉकडाउन लगा हैं तब से हर घर में कोई ना कोई शेफ बन गया हैं अब सभी को नई-नई रेसिपी बनाने का शौक हो गया हैं, इसके अलावा कोरोना के चलते इस समय बाजार का कुछ भी खाना सुरक्षित नहीं हैं इसलिए आज हम आपके लिए नाश्ते की एक लाजवाब रेसिपी ले कर आए हैं। हमारी आज की रेसिपी के लिए ना तो आपकों ज्यादा सामग्री की जरूरत हैं और ना ही इसके लिए आपकों बाजार से लाने की कुछ आवश्यकता हैं, हमारी इस रेसिपी के लिए सामग्री आमतौर पर हमारी रसोई में उपलब्ध होते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं ये रेसिपी बनाना जो हैं बनाने में बेहद ही आसान।

टेस्टी पोटैटो स्नैक्स (Tasty Potato Snacks) के लिए सामग्री

0c2fe9b040ef8e5356d85920e7f7b4ab

आलू- 3 से 4 उबले हुए

प्याज- 1 बारीक कटी हुई

शिमला मिर्च- थोड़ी सी बारीक कटी हुई

हरा धनिया- थोड़ा सा

चिल्ली फलैक्स- हाफ टेबलस्पून

अदरक-लहसुन का पेस्ट- थोड़ा सा

काली मिर्च पाउडर- ¼ टेबलस्पून

हल्दी पाउडर- ¼ टेबलस्पून

नमक- हाफ टेबलस्पून

गरम मसाला- ¼ टेबलस्पून

नींबू रस- आधा नींबू

ओलिव आयल या कोई भी आयल- 1 टेबलस्पून

मैदा- 1 कप

प्रोसेस्ड चीज़ -2 क्यूब

तेल- तलने के लिए

टेस्टी पोटैटो स्नैक (Tasty Potato Snack) बनाने की विधि

ये भी पढ़े :-Recipe : सुबह के नाश्ते के लिए मजेदार रेसिपी, हेल्दी के साथ टेस्टी भी

da1a0fb7c07007ec0ca08502603da788

सबसे पहले एक बाउल लीजिए और उसमें उबले और छीले हुए आलू डाल के आलू को अच्छे से मैश कर लीजिये, अब उसमें प्याज़, शिमला मिर्च, हरा धनिया, चिल्ली फलैक्स, अदरक-लहसुन का पेस्ट, काली मिर्च पाउडर, नमक, हल्दी, गरम मसाला, नींबू रस और ओलिव आयल डाल दीजिए और उन सभी सामग्री को अच्छे से मिला लीजिए। अब इसमें मैदा डालकर इसको आटे की तरह गूंथ लीजिए, अगर आपको जरूरत लगें तो आप इसमें थोड़ी सी मैदा और ले सकते हैं, अब आप देखेंगे कि ये आटा बहुत सी मुलायम गूंथा हैं।

अब बारी टेस्टी पोटैटो स्नैक (Tasty Potato Snack) को फिनिशिंग देनी की

अब उस गूंथे हुए आटे को दो बराबर हिस्सों में बाट लीजिए, अब एक हिस्से को लेकर उसे बेलन की सहायता से थोड़ा बेल लीजिए, हमें इसे थोड़ा सा मोटा बेलना हैं, इसी तरह अब आटे के दूसरे हिस्से को भी बेल लीजिए। अब चीज़ लीजिये और उसके बराबर हिस्से करके एक लोई पर थोड़ी-थोड़ी दूरी पर रख दीजिए और उसके बाद दूसरी लोई को इस पर रखकर इसके किनारों को हल्के हाथों से दबा दीजिए ताकि चीज़ बाहर ना निकले|

796dc3ba7d179e999a9c8517f4ad45fc

अब उस आटे के मिश्रण को पिज़्ज़ा स्लाइस के रूप में बराबर काट लीजिए और हर स्लाइस को साइड से दबा दें। एक कड़ाही में तेल गर्म होने दे, जब तेल गरम हो जाए तो उन स्लाइस को तल लें, लीजिए हो गया आपका बढ़िया नाश्ता तैयार। अब आप खुद और मेहमानों तथा परिवार के सदस्यों को इसका लाजवाब स्वाद चखा सकते हैं।

Youth Trend

YouthTrend is a Trending Hindi Web Portal in India and Continuously Growing Day by Day with support of all our Genuine Readers. You can Follow us on Various Social Platforms for Latest News of Different Segments in Hindi.