इस राशि वाले लोग होते हैं भगवान शिव के सबसे “करीब”, जानिए कौन कौन सी है वो राशि

यह तो आप भी जानते है कि ज्योतिष में 12 राशियाँ होती है और हर राशि का अपना एक अलग जातक होता है। ज्योतिष के अनुसार हमारें जीवन में होने वाली सभी घटनाएं इन्ही राशियों के द्वारा पता लगायी जा सकती है, जो घटनाएं ग्रहों की दशा व चाल पर निर्भर करती है। आप अपने आस यह तो देखते ही होगे कि हिन्दू धर्म के लोग ज्योतिष पर काफी विश्वास रखते है और किसी भी शुभ कार्य को करने से पहले वो ज्योतिषाचार्य से परामर्श जरुर लेते है, ताकि उन्हें आगे चलकर कम से कम परेशानियों का सामना करना पड़े।

हम अपने जीवन को आनन्दमय व शान्तिमय बनाये रखने के लिए प्रतिदिन ईश्वर की पूजा करते है। लेकिन हमारे समाज में काफी लोग ऐसे भी होते है, जो विशेष रूप से अपने ऊपर भगवान की कृपा बनाये रखना चाहते है, जिससे उनकी मनोकामनाएँ पूरी हो सके। भगवान की विशेष कृपा पाने के लिए ये लोग अथक प्रयास भी करते है, जो कभी-कभी सफल नहीं हो पाते है। ऐसे लोग अक्सर सोच में पड़ जाते है कि उन्हें किस भगवान की पूजा करनी चाहिए, जिससे उनकी सारी इच्छा पूरी हो सके और उनके अराध्य भगवान की विशेष कृपा भी बनी रहें।

यह भी पढ़े :- इस शिवरात्री पर अगर शिवजी को चढ़ाते हैं ये फूल तो आपको मिलेगी आपकी मनपसंद पत्नी

वैसे देखा जाएं तो ज्योतिष के अनुसार हर राशि के लोग किसी न किसी भगवान के काफी करीब होते है लेकिन आज हम आपको इस शिवरात्रि के मौके पर उन 3 राशियों के बारे में बताएंगे, जिस राशि के लोग भगवान शिव के सबसे करीब होते है। इन राशि के जातको पर भगवान शिव की विशेष कृपा बनी रहती है और ऐसे लोग यदि भगवान शिव की पूजा व आराधना करें तो उनकी सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

वृषभ राशि :-

इस राशि के जातकों का मंगल काफी मजबूत होता है, जिसके कारण इस राशि के लोग भगवान शिव के काफी करीब होते है। इस राशि के जातको को भगवान शिव की पूजा जरुर करनी चाहिए। इससे आपके ऊपर भगवान शिव की दया-दृष्टि बनी रहेगी, आपको मनोवांछित फल मिलेंगे और जिस भी कार्य को करेंगे उसमे आपको सफलता मिलेगी।

कर्क राशि :-

दूसरी राशि कर्क है, जो भगवान शिव के काफी करीब मानी जाती है। इस राशि के जातको को भी भगवान शिव की पूजा जरुर करनी चाहिए, जिससे इन राशि के जातको का दाम्पत्य जीवन सुखमय, परिवार में सुख-शांति, कार्य क्षेत्र में सफलता और जीवन आनन्दमय बना रहे।

मकर राशि :-

तीसरी और अंतिम राशि मकर है। इस राशि के लोग भगवान शिव के सबसे करीब माने जाते है तथा इस राशि के जातक भगवान शिव को बहुत प्रिय होते है। इस राशि के जातको को भगवान शिव की पूजा जरुर करनी चाहिए। इससे आपके जीवन की सारी परेशानियाँ समाप्त हो जाएंगी और भगवान शिव भी आप से हमेशा खुश रहेंगे।

Share this on

Leave a Reply