सनी को ‘इंडियन आइडल’ का विनर बनाने के पीछे है इस सिंगर का हाथ, जानें कैसे

अभी हाल में ही सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल का 11वां संस्करण खत्म हुआ है जिसमे भटिंडा के रहने वाले
 
सनी को ‘इंडियन आइडल’ का विनर बनाने के पीछे है इस सिंगर का हाथ, जानें कैसे

अभी हाल में ही सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल का 11वां संस्करण खत्म हुआ है जिसमे भटिंडा के रहने वाले और जूते पोलिश करने वाले सनी हिंदुस्तानी विजेता बने है। वैसे तो इंडियन आइडल में हर बार कुछ ऐसे ही प्रतिभागी आते है जो काफी संघर्ष करने के बाद यहां तक पहुँचते है लेकिन उनमें से एक-दो ही इस मुकाम तक पहुंच पाते है जहां अभी सनी हिंदुस्तानी पहुंचे है।

किस सिंगर ने की मदद

सनी इस शो में आने से पहले पंजाब के भटिंडा में बूट पोलिश का काम करते थे और भटिंडा के अमरपुरा में रहते थे। अभी तो सनी हिंदुस्तानी का नाम हर जगह सुर्खियों में है लेकिन उनका जीवन अभी तक सँघर्ष से भरा हुआ था। सनी ने एक इंटरव्यू में यह बताया कि उन्हें इंडियन आइडल के मंच तक पहुंचाने में आज के समय की टॉप सिंगर नेहा कक्कड़ ने काफी मदद की है। आगे कहते हुए उन्होंने कहा कि शो के दौरान मुझे काफी ज्यादा लोगो का प्यार मिला और शो के जज ने उनकी काफी हौसला अफजाही की। नेहा कक्कड़ ने उन्हें मुम्बई आने के लिए पैसे भी दिए थे और इंडियन आइडल के पूरे सफर में उन्होंने उनका पूरा साथ दिया।

बूट पोलिश से सिंगिंग आइडल बनने का सफर

सनी को ‘इंडियन आइडल’ का विनर बनाने के पीछे है इस सिंगर का हाथ, जानें कैसे

सनी हिंदुस्तानी पंजाब के भटिंडा की अमरपुरा बस्ती में अपनी माँ और बहन के साथ रहते है। सनी के पिता नानक राम भी एक गायक थे और मेले में गाते थे। लेकिन पिता की आकस्मिक मृत्यु के बाद घर मे दुःखो का पहाड़ टूट पड़ा था और उनके परिवार पर ढाई लाख रुपये का कर्ज हो गया था। परिवार की जिम्मेदारी निभाने के लिए सनी को स्कूल की पढ़ाई भी छोड़नी पड़ी और बूट पोलिश का काम करना पड़ा।

उनके अलावा उनकी माँ गुब्बारे बेचने का काम करती है। सनी कहते है कि इंडियन आइडल के ऑडीशन के लिए पहले उनकी माँ ने उन्हें मना कर दिया था लेकिन फिर उन्होंने अपनी माँ को समझाया कि यह उनके लिए आखिरी मौका है। इसके बाद उनकी माँ ने उन्हें इसमे शामिल होने की अनुमति दे दी।

इंडियन आइडल के विजेता बनने के बाद

सनी को ‘इंडियन आइडल’ का विनर बनाने के पीछे है इस सिंगर का हाथ, जानें कैसे

जब 23 फरवरी 2020 को इंडियन आइडल के विजेता की घोषणा हुई तो सबसे ज्यादा खुशी उनकी माता को ही थी। और इस बात का सबूत उनके माँ के चेहरे पर आई हुई मुस्कान बता रही थी। इंडियन आइडल के विजेता बनने के बाद सनी को इंडियन आइडल की ट्रॉफी, 25 लाख रुपये का चेक, एक कार और टी-सीरीज की तरफ से गाना गाने का कॉन्ट्रैक्ट मिला है।

वैसे तो सनी इंडियन आइडल के दौरान ही बॉलीवुड में डेब्यू कर चुके है उन्हें हिमेश रेशमिया ने इमरान हाशमी अभिनीत “The Body” फिल्म में ‘रोम-रोम’ गाना और कंगना रनौत की फिल्म “पंगा” के लिए ‘जुगनू’ गाना गाया है इस गाने में उनका साथ शंकर महादेवन ने दिया है।

From around the web