सत्ता में आने के बाद से लेकर अब तक PM मोदी महिला दिवस पर कर चुके हैं ये पांच चीजें

देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने इस महिला दिवस पर अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स किसी प्रभावशाली महिला को देने
 
सत्ता में आने के बाद से लेकर अब तक PM मोदी महिला दिवस पर कर चुके हैं ये पांच चीजें

देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने इस महिला दिवस पर अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स किसी प्रभावशाली महिला को देने का फैसला लिया हैं ताकि वो महिलाएं अपने सँघर्ष के बारें में और महिलाओं को पता चल सके और वो उनसे प्रेरणा ले सके। श्री नरेंद्र मोदी ने पहलीं बार 2014 मे देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली और 2019 में वो दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनें।

साल 2014 में मोदी जी वाराणसी और वड़ोदरा से चुनाव लड़े थे और दोनो सीटों से वो विजयी रहें। प्रधानमंत्री बनने के बाद से पीएम मोदी हमेशा उन लोगों को प्रोत्साहित करते रहते जिनकी जिंदगी बाकी लोगों के लिए प्रेरणादायक रही हैं, चलिये आज हम आपको बताते है कि प्रधानमंत्री बनने के बाद से हर वर्ष महिला दिवस पर पीएम ने क्या-क्या किया हैं।

महिला दिवस पर पीएम मोदी

सत्ता में आने के बाद से लेकर अब तक PM मोदी महिला दिवस पर कर चुके हैं ये पांच चीजें

साल 2015

प्रधानमंत्री बनने के बाद पहलीं बार महिला दिवस पर मोदी जी ने स्त्री शक्ति और नारी शक्ति पुरस्कार जीतने वाली महिलाओं के साथ मुलाकात की, इसके अलावा अपनी पार्टी बीजेपी की महिला मोर्चा के कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की। महिला दिवस के उपलक्ष्य में उन्होंने भारत की कई भाषाओं में उन्हें बधाई दी।

साल 2016

इस वर्ष मोदीजी ने महिला दिवस पर यह ट्वीट किया कि वो अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर सभी महिलाओं को नमन करते है और इसके साथ ही वो समाज मे उनके द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका के लिए आभार भी व्यक्त करते हैं।

यह भी पढ़ें : जानें पहली बार कब और क्‍यों मनाया गया था अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस, क्‍या है इसकेे पीछे का इतिहास

सत्ता में आने के बाद से लेकर अब तक PM मोदी महिला दिवस पर कर चुके हैं ये पांच चीजें

साल 2017

2017 में महिला दिवस पर पीएम मोदी ने गुजरात के गांधीनगर के महात्मा मंदिर में आयोजित एक सम्मेलन में पूरे देश से आयी हुई महिला सरपंचों को संबोधित किया था, अपने व्यक्तव्य के दौरान उन्होंने देश की सभी सरपंचों को उनके द्वारा दिए गए स्वच्छ भारत के योगदान के लिए धन्यवाद भी दिया।

साल 2018

2018 के महिला दिवस पर मोदी जी ने देश की 400 प्रतिभाशाली महिलाओं को बधाई पत्र भेजा, इन महिलाओं में देश के हर क्षेत्र से जुड़ी महिलाओं के नाम थे, जैसे राजनीति, खेल, बॉलीवुड इत्यादि। इसके अलावा आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के पास प्रधानमंत्री कार्यालय से फोन भी गया था, और पीएम ने ट्विटर पर महिला दिवस पर ऐसी 40 महिलाओं को फॉलो किया था, जो काफी सक्रिय थीं।

साल 2019

महिला दिवस 2019 पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करके देश की नारी शक्ति को सलाम किया और महिलाओं के नाम संदेश उन्होंने एक वीडियो के द्वारा दिया। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि हमें इस बात का फख्र है कि उनकी सरकार ने महिला सशक्तिकरण के लिए कई कदम उठाएं और महिलाओं के द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों में हासिल की गई उपलब्धि पर पूरे देश को गर्व हैं।

From around the web