आइए जानें, कैसी-कैसी चीजों में पैसे खर्च करते हैं बड़े लोग

अक्सर हम यही सोचते हैं कि हम लोग तो छोटी मोटी चीज़ो में पैसा खर्च करते हैं तो काफी सोच
 
आइए जानें, कैसी-कैसी चीजों में पैसे खर्च करते हैं बड़े लोग

अक्सर हम यही सोचते हैं कि हम लोग तो छोटी मोटी चीज़ो में पैसा खर्च करते हैं तो काफी सोच में पड़ जाते हैं पर दिमाग मे यह भी सवाल चलता रहता हैं कि जो भी अमीर आदमी होते हैं वो अपने पैसे कैसे खर्च करते होंगे। आज हम आपको ऐसे ही एक अमीर आदमी के बारें में बताएंगे और जानेंगे कि उनके खर्चे क्या हैं, आज हम बताने जा रहे हैं भारत के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में शामिल मुकेश अंबानी के बारें में।

मुकेश अंबानी

आइए जानें, कैसी-कैसी चीजों में पैसे खर्च करते हैं बड़े लोग

मुकेश अंबानी भारत के सफलतम बिजनेसमैन में से एक हैं, अगर ये कहा जाए कि वो भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे शक्तिशाली बिजनेसमैन में से एक हैं तो गलत नहीं होगा। ऐसा नहीं हैं कि उन्हें इतनी सारी धन संपत्ति एकदम मिली हैं या उन्हें पुश्तैनी संपति मिली हैं बल्कि उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर आज जो भी उनके पास हैं, वो हासिल किया हैं।

मुकेश अंबानी ने अपनी शिक्षा बीच में ही छोड़ कर अपने पिता की टेक्सटाइल कंपनी से जुड़ कर उनकी मदद करने लगे, फिर धीरे-धीरे अपनी मेहनत के दम पर वो आगे बढ़ने लगे और उन्होंने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। अगर मुकेश अंबानी की संपत्ति की बात की जाए तो उनके पास इतना पैसा है कि वो भारत के लोगों को 6 महीने तक खाना खिला सकते हैं अगर मुकेश अंबानी की कमाई की बात की जाए तो वो हर मिनट 2 लाख 35 हजार की कमाई करते हैं और वही उनकी हर घंटे की कमाई की बात करें तो वो 1 करोड़ 40 लाख हैं।

मुकेश अंबानी के खर्चें

आइए जानें, कैसी-कैसी चीजों में पैसे खर्च करते हैं बड़े लोग

मुकेश अंबानी का घर दुनिया का सबसे महंगा घर हैं अगर वर्तमान समय मे मुकेश अंबानी के घर की कीमत की बात की जाए तो उसकी कीमत 2 अरब डॉलर हैं और उनके घर का नाम एंटीलिया हैं इनका घर किसी महल से कम नहीं हैं मुकेश अंबानी के घर में एक साथ 168 कार खड़ी करने की जगह हैं, इसके अलावा 3 हैलीपैड, हेल्थ केअर सेंटर, जिम, स्पा, थिएटर और मंदिर भी हैं यह 40 हजार स्क्वायर फ़ीट में बना हुआ हैं

मुकेश अंबानी के घर को बनने में 1100 करोड़ रुपये का खर्च आया था, इन सबके अलावा मुकेश अंबानी के यहां काम करने वाले नौकरों की संख्या 600 हैं और उनकी तनख्वाह की बात की जाए तो वो 24 लाख से लेकर 35 लाख रुपये हैं। मुकेश BMW गाड़ी में चलते हैं जिसकी कीमत 80 लाख हैं इसके अलावा उन्होने अपनी पत्नी नीता अंबानी को एक एयरबस तोहफे में दी हैं जिसकी कीमत 242 करोड़ रुपये हैं।

From around the web