BCCI ने धोनी के भविष्य को लेकर किया साफ, इस तरह हो सकती है वर्ल्ड कप में वापसी

भारत के सबसे महान विकेटकीपर और सर्वश्रेष्ठ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच विश्व कप 2019 में
 
BCCI ने धोनी के भविष्य को लेकर किया साफ, इस तरह हो सकती है वर्ल्ड कप में वापसी

भारत के सबसे महान विकेटकीपर और सर्वश्रेष्ठ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच विश्व कप 2019 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में खेल था, इसी मैच में उनके रन आउट होने के बाद भारत विश्व कप की दौड़ से बाहर हो गया था। उस मैच के बाद से धोनी ने एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला हैं और हर सीरीज के लिए टीम चयन के समय सबको यही उम्मीद होती हैं कि शायद धोनी अब खेले, लेकिन अभी तक ऐसा हुआ नहीं हैं।

BCCI : ऐसे होगा धोनी का चयन

BCCI ने धोनी के भविष्य को लेकर किया साफ, इस तरह हो सकती है वर्ल्ड कप में वापसी

तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलने दक्षिण अफ्रीका टीम आने वाली हैं और इस श्रृंखला के लिए टीम इंडिया का चयन अभी हाल में ही नव मनोनीत चयनकर्ता सुनील जोशी की अध्यक्षता में हुई थी पर एक बार फिर से धोनी टीम में जगह बनाने में असफल रहें।

BCCI के एक अधिकारी के मुताबिक धोनी को टीम में जगह बनाने के लिए आगामी आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाना होगा। सुनील जोशी से पहले के चयनकर्ता MSK प्रसाद ने भी यही कहा था कि धोनी को अगर नेशनल टीम में वापसी करनी हैं तो आईपीएल में बढ़िया प्रदर्शन दिखाना होगा।

वर्ल्ड T-20 विश्व कप को लेकर संभावनाएं

फिलहाल ऋषभ पंत भारतीय एकदिवसीय और T20 टीम के विकेटकीपर हैं लेकिन ऋषभ पंत की खराब फॉर्म के चलते उनकी जगह के एल राहुल विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी निभा रहे है। पर किसी बड़े टूर्नामेंट में उनको कीपिंग की जिम्मेदारी देना थोड़ा जोखिम भरा निर्णय हो सकता हैं इसलिए धोनी को शायद आगामी T-20 विश्वकप में जगह मिल सके।

इस साल T-20 विश्वकप ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर और नवंबर के मध्य खेला जाएगा, जब भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री से धोनी के विश्व कप खेलने के बारे मे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर आईपीएल में धोनी बढ़िया खेलते हैं तो निश्चित रूप से वो इंडिया के लिए दुबारा खेलते हुए नजर आयेंगे।

यह भी पढ़ें : आइए, जानें क्या है Red Carpet की कहानी और कब से शुरू हुआ था इसका चलन

BCCI ने धोनी के भविष्य को लेकर किया साफ, इस तरह हो सकती है वर्ल्ड कप में वापसी

इसी मामले में BCCI के एक अधिकारी ने बताया कि इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन करने पर आगामी विश्व कप के लिए टीम चयन में धोनी के नाम पर विचार किया जा सकता हैं इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि आईपीएल में बढ़िया प्रदर्शन के आधार पर चयन केवल धोनी पर ही नही बल्कि अन्य सीनियर खिलाड़ी और युवा खिलाड़ी पर भी लागू होगी।

इस वर्ष आईपीएल 29 मार्च 2020 को शुरू होगा और इस बार भी धोनी आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी करेंगे और उनकी टीम इस साल के आईपीएल के पहले मैच में ही पिछली बार की विजेता मुम्बई इंडियंस से भिड़ेंगी।

From around the web