शरीर के इस अंग पर छिपकली का गिरना होता है शुभ, मिलती है तरक्की

छिपकली का दिख जाना तो दूर लोग उसका नाम सुन कर ही डर जाते है, छिपकली होती ही ऐसी है
 
शरीर के इस अंग पर छिपकली का गिरना होता है शुभ, मिलती है तरक्की

छिपकली का दिख जाना तो दूर लोग उसका नाम सुन कर ही डर जाते है, छिपकली होती ही ऐसी है कि जो भी इसको देख लेता है वो डर जाता है। जब यह दीवार पर चल रही होती है तो हम बस यही देखते रहते है कि कही वो हमारे ऊपर ना गिर जाए लेकिन ऐसा नही है कि छिपकली दीवार से गिरती नही है बल्कि कई बार वह गिर भी जाया करती है। छिपकली अगर आप को छू ले तो इसे अपशकुन माना जाता है और कहा जाता है कि आपको तुरंत स्नान करना चाहिए। अगर शकुनशास्त्र की माने जाए तो शरीर पर छिपकली का गिरना आपके लिए अच्छा भी हो सकता है।

हालाँकि यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपके किस अंग पर छिपकली गिरी है। इस शास्त्र में छिपकली के मानव शरीर पर गिरने से लाभ के बारे में बताया गया है। आइये जानते है ऐसे ही कुछ शुभ फलों के बारे में।

किस अंग पर छिपकली का गिरना होता है शुभ

शरीर के इस अंग पर छिपकली का गिरना होता है शुभ, मिलती है तरक्की

यदि छिपकली अकस्मात से आपके ऊपर गिर जाए और गिरने के बाद यदि वो आपकी बायीं तरफ आ जाती है तो इसको एक अच्छा संकेत मानते है। कहा जाता है कि ऐसा होने का यह मतलब है कि आपको धन प्राप्ति हो सकती है।

अगर छिपकली व्यक्ति के माथे, जांघ, घुटने, नाभि, निचले होठ पर गिरती है तो इसे भी शुभ संकेत माना जाता है। इससे आपको धन लाभ के अवसर होते है। लेकिन अगर छिपकली आपकी पलक पर गिर जाए तो यह आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है। इससे धन हानि होने की संभावना बनी रहती है।

अगर हमें रात्रिभोज के समय उत्तर या पूर्वी दिशा से  छिपकली की आवाज सुनाई देती है तो यह भी एक शुभ संकेत होता है। कहा जाता है कि इससे घर में अन्न की कमी नहीं होती। और परिवार में तरक्की के नए रास्ते खुुलते है।

यह भी पढ़ें : जानें, छिपकली का शरीर के किन अंगों पर गिरना शुभ होता है या अशुभ

शरीर के इस अंग पर छिपकली का गिरना होता है शुभ, मिलती है तरक्की

हाथ या हथेली के ऊपर छिपकली गिरने का यह शुभ संकेत है कि आपको पैसा मिलने वाला है। या हो सकता है कि आपके लिए कमाई के नए रास्तें खुले। आपके सारे कार्य बिनी किसी बाधा के पूर्ण होंगे।

छिपकली अगर किसी के गर्दन पर गिरती है तो इसका यह संकेत होता है कि आपके सभी दुश्मनों का खात्मा होने वाला है। और वो आपको हानि नहीं पहुंचा पाएंगे।

अगर आप घर मे प्रवेश कर रहे है तो आपके लिए छिपकली की आवाज सुनना बहुत शुभ संकेत देने वाला है। ऐसा होने से आपके घर की वित्तीय स्थिति बहुत मजबूती हो जाएगी लेकिन अगर छिपकली किसी व्यक्ति के सीने के बायीं तरफ गिरती है तो परिवार में लड़ाई-झगड़े शुरू हो जाते है।

दिवाली पर घर के इस जगह दिख जाए छिपकली तो किसी से न कहें, चुपचाप कर लें ये उपाय, हो जाएंगे मालामाल

From around the web