इस व्यक्ति से होने जा रही थी माधुरी दीक्षित की शादी, पर शख्स ने कर दिया था रिजेक्ट

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक मानी जाने वाली माधुरी दीक्षित का कल जन्मदिन है। माधुरी का जन्म 15 मई 1967 को मुंबई, महाराष्ट्र में शंकर और स्नेहलता दीक्षित के परिवार में हुआ था। माधुरी की दो बड़ी बहनें और एक बड़ा भाई है। डांस के लिए माधुरी के अंदर बचपन से ही प्यार था, महज तीन साल की कम उम्र में उन्होंने डांस सीखना शुरू किया और आठ साल तक कथक में प्रशिक्षण लिया। इसके बाद फिल्मो आकर माधुरी ने बहुत नाम कमाया।

माधुरी ने 15 साल तक ढेर सारी सफल फिल्मो में काम करने के बाद साल 1999 में अमेरिकन सर्जन श्रीराम माधव नेने से शादी कर ली थी उसके बाद वह कई सालों तक फिल्मो से दूर रही। उसी दौरान माधुरी ने दो बेटों आरिन और रेयान को जन्म दिया और 2007 में फिल्मो में वापसी की। 51 वर्षीय माधुरी को हाल ही में आई करण जौहर की फिल्म कलंक में देखा गया था। आप सभी माधुरी दीक्षित से जुड़ी यह सारी बातें तो पहले से ही जानते होंगे लेकिन आज हम आपको माधुरी के बारे एक ऐसी बात बताएँगे जो शायद ही किसी को पता हो।

यह बात बहुत काम लोगो को पता है कि माधुरी के माता पिता उनको फिल्मों में काम करने नहीं देना चाहते थे। वह चाहते थे कि माधुरी शादी के बंधन में बांध जाए और अपने पारिवारिक जीवन में सुखी रहें। लेकिन ऐसा हुआ बिलकुल नहीं और माधुरी ने फिल्मो को ही अपनी राह चुना। फिल्मों में काम करने की इज़ाज़त मिलने से पहले माधुरी के पिता उनके लिए एक अच्छा वर तलाश कर रहे थे। तभी उन्होंने गायक सुरेश वाडकर के बारे में पता चला जो कि उस समय एक सफल और उभरते हुए गायक थे। माधुरी के पिता ने सुरेश वाडकर के घर अपनी बेटी का शादी के लिए रिश्ता भेजा। लेकिन सुरेश से माधुरी से शादी करने से इंकार कर दिया था। सुरेश ने यह कह कर इंकार किया था कि लड़की बहुत दुबली-पतली है।

इसके बाद माधुरी का भाग्य बदल गया और उनके पिता ने उन्हें फिल्मो में काम करने की इज़ाज़त दे दी। माधुरी ने साल 1984 में फिल्म ‘अबोध’ के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद माधुरी ने राम लखन’, ‘परिंदा’, ‘दिल’, ‘साजन’, ‘बेटा’, ‘खलनायक, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘राजा’ और ‘दिल तो पागल है’ जैसी सुपरहिट फिल्मो में काम किया और सबसे सफल अभिनेत्रियों में गिनी जाने लगीं।

Share this on