मन करे कुछ चटपटा मजेदार स्नैक्स खाने का तो एक बार जरूर बनाएं यह नाश्ता

मजेदार टेस्टी नाश्ता किसे पसंद नहीं होता। हर किसी को अच्छा और स्वादिष्ट नाश्ता किसे नही पसंद। सर्दियों में खास तौर से गरमा गरम मजेदार नाश्ता मिल जाए तो फिर कहने ही क्या है। ये तो सोने पर सुहाग वाली बात हो जायेगी। तो फिर देर किस बात की आज हम आपको कुछ चटपटा और मजेदार और टेस्टी स्नैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे बनाना बहुत ही आसान है, तो क्यो ना एक बार आप भी इसे ट्राई करें तो चलिए शुरू करते हैं।

Tasty Snacks Recipe

टेस्टी स्नैक्स बनाने के लिए सामग्री

तेल
आलू दो से तीन
चावल एक कप
पानी
जीरा आधा चम्मच
नमक स्वाद अनुसार
हरी प्याज एक
हरी मिर्च 3
लहसुन 1 पोथी
धनिया पत्ता
बेकिंग पाउडर एक चम्मच

ऐसे करे शुरुआत

अब आप सबसे पहले आलू को चिप्स की तरह काट लें। इसके बाद कटे हुए आलू के स्लाइस को एक बड़ी छन्नी में एक चम्मच तेल लगा कर उसमें कटे हुए आलू के स्लाइस रख दें। अब एक बड़े बर्तन में गर्म पानी के ऊपर इसे रख दें( आपको इन स्लाइस को भाप/ स्टीम में पकाना है।) और उसे ढक कर 5-6 मिनट तक स्टीम में पकने दें। इस डिश को बनाने के लिए आपको कम से कम दो घंटे पहले चावल को पानी में भीगों कर रखना होगा। इसके बाद भीगे हुए चावल में थोड़ा सा पानी डाल कर मिक्सी में पेस्ट बना लें। अब आप स्टीम किए आलू को मैस कर लीजिये। अब आलू के इस पेस्ट में चावल का पेस्ट भी मिला दीजिये और दोनों को अच्छे से मिक्स कर लीजिये।

यह भी पढ़ें : सूजी फिंगर | सिर्फ दो चीजों से बनायें चाय के लिए क्रिस्पी टेस्टी नाश्ता जो हर कोई ज़िद्द करके बनवाये

Tasty Snacks Recipe

इसमें आप जीरा, कटा हुई प्याज, मिर्च और लहसुन का पेस्ट, बेकिंग पाउडर, नमक स्वाद अनुसार और हरा धनिया पत्ता डाल कर हाथों से अच्छे से मिलाकर इसे 6 मिनट तक रेस्ट करने के लिए छोड़ दें।

रेडी है आपका चटपटा मजेदार स्नैक्स

अब आप इस रेडी पेस्ट के गोल गोल आकर के बॉल्स बना लीजिये और गर्म तेल में तलना शुरू कर दीजिये। दोस्तो इस बात का ध्यान रहें की गैस मीडियम फ्लेम पर हो। तो बस धीरे धीरे तलते जाइए आपका नाश्ता रेडी होता जाएगा।आप इसे गरमा गरम चाय और साथ में चिल्ली या फिर मीठी सॉस के साथ सर्व कर सकते हैं और डिश का भरपूर आनंद लीजिए।

Share this on