सूर्यग्रहण 2020: 21 जून को लगेगा बहुत प्रभावशाली ग्रहण, चार राशियां होंगी मालामाल

इस जून के महीने में 2 ग्रहण का योग हैं पहला चंद्र ग्रहण जो इस माह के शुरुआती दिनों में था और एक हैं सूर्य ग्रहण ग्रहण जो 22 जून को हैं। कहा जा रहा हैं कि ये सबसे बड़ा ग्रहण हैं इसके अलावा इस ग्रहण की वजह से बहुत सी घटनाएं भी होती हैं जैसेकि बाढ़, भूकंप, तूफान और देश में युद्ध की स्थिति भी बन सकती हैं।

ये सूर्य ग्रहण काफी लंबे समय तक रहेगा इसी वजह से इस ग्रहण का सूतक 12 घंटे पहले ही लग जायेगा, वैसे तो कोई भी ग्रहण शुभ नहीं होता हैं और आने वाला सूर्यग्रहण तो रविवार को पड़ रहा हैं। कहा जाता हैं रविवार के दिन पड़ने वाला सूर्यग्रहण बहुत परेशानी देने वाला होता हैं, लेकिन ऐसा नहीं हैं कि ये सूर्यग्रहण परेशानी और दुख लेकर आएगा बल्कि कुछ ऐसी राशियां हैं जिनके लिए ये ग्रहण अच्छा साबित हो सकता हैं, आइए जानते हैं उनके बारें में।

कौन सी राशियों के लिए रहेगा सूर्यग्रहण भाग्यशाली

मेष राशि के लिए ये ग्रहण बहुत भाग्यशाली रहने वाला हैं इस राशि के लोगो के मान-सम्मान में वृद्धि होगी, आय बढेगी और कारोबार में भी तरक्की होगी लेकिन इन राशि के व्यक्तियों को अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा वरना बने-बनाये काम भी बिगड़ सकते हैं। सिंह राशि वालो के लिए इस ग्रहण से सुख-समृद्धि में वृद्धि हो सकती हैं इसके अलावा अगर आप ग्रहण के बाद कोई नया कार्य शुरू करते हैं तो उसमें काफी ज्यादा लाभ होने के अवसर हैं और आने वाले 5 से 6 महीने बहुत लाभ देने वाले साबित होंगे।

कन्या और मकर राशि पर भी मेहरबान हैं ग्रहण

कन्या राशि के लोगो को इस ग्रहण पर कोई ऐसी खुशखबरी मिल सकती हैं जिनसे ना केवल उनका बल्कि पूरे परिवार का चित्त प्रसन्नता से भर जाएगा, इसके अलावा व्यापार से जुड़े लोगो को ग्रहण के बाद काफी लाभ मिल सकता हैं और आपकी परेशानियों का भी अंत हो जाएगा। कन्या राशि के लोगो की संतान के विवाह का योग भी बनता हुआ दिखाई दे रहा हैं। मकर राशि के व्यक्तियों के व्यापार और उनके कार्यो में तरक्की होने लगेगी, आप के रुके हुए या किसी न किसी बाधा से अटके हुए काम पूरे होने लगेंगे। नौकरी की तलाश में लगे हुए युवाओं की तलाश पूरी हो सकती हैं, इसके अलावा नया घर या नया वाहन भी खरीद सकते हैं।

कब शुरू होगा ग्रहण

21 जून को सूर्यग्रहण सुबह 10:34 से शुरू होकर दोपहर 01:38 तक रहेगा, इस ग्रहण को चूड़ामणि ग्रहण भी कहा जा रहा हैं। जैसेकि बताया जा रहा हैं ये काफी बड़ा ग्रहण हैं इसलिए इस दिन ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत रहेगी खासकर गर्भवती महिलाओं को, उन्हें जमीन पर चटाई पर सीना चाहिए और नुकीली चीजों से दूर रहना चाहिए, वैसे तो ग्रहण 21 जून को हैं लेकिन इसका प्रभाव अगले 6 महीने तक रह सकता हैं।

Share this on