नए साल में इस तारीख से शुरू होगा वाराणसी शॉपिंग फेस्टिवल

वाराणसी में प्रवासी भारतीय सम्मेलन के दौरान शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नवीन और प्रगतिशील आइडिया की वजह से आयोजित किया जा रहा है। इस शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन आने वाले वर्ष 2019 के पहले महीने यानी की जनवरी के महीने में 16 तारीख से शुरू होने वाला है। वाराणसी में हो रहे शॉपिंग फेस्टिवल के दौरान जो लोग दुकानदार हैं और उन्हें दिलचस्पी है तो वे इस शॉपिंग फेस्टिवल में सात जनवरी तक पंजीकरण करा सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन

इस आयोजन कि अंतिम तिथि 25 जनवरी है । जिन लोगों को रजिस्ट्रेशन कराना है वे 28 दिसंबर 2018 से पर्यटन कार्यालय , डूडा कार्यालय , ट्रेड टैक्स ऑफिस तथा व्यापारी संगठनों के पास जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। जो भी दुकानदार रजिस्ट्रेशन कराएंगे उन्हें कूपन उपलब्ध कराया जाएगा । इस कूपन को दुकानदार फेस्टिवल के दौरान समान खरीदने वाले ग्राहकों को हर 500 रु की खरीददारी पर उपलब्ध कराएंगे ।

यह भी पढ़ें-“30 मिनट” तक शॉपिंग मॉल में सब कुछ “फ्री”, सामान लूटने के लिए मची होड़

लकी ड्रा कूपन

 

जब इस फेस्टिवल का अंतिम समय चल रहा होगा यानी कि 27 जनवरी को सभी के लिए सांस्कृतिक जन समूह में लकी ड्रा निकाला जाएगा । इस बंपर लकी ड्रा में एक कार एवं दर्जनों कि संख्या में मोटर साइकिल , स्कूटी , टेलीविजन , मोबाइल आदि चीजों को उपभोक्ताओं में इनाम के रूप में वितरित किया जाएगा।

20 लाख के बाटें जाएंगे इनाम

वाराणसी के इस शॉपिंग फेस्टिवल को मोदी जी ने इसलिए आयोजित करने के बारे में विचार किया क्यूंकि इससे प्रवासी भारतीय सम्मेलन को और भव्य तरीके से किया जाएगा । सूत्रों के अनुसार पता चला है कि वहां के संगठन के पदाधिकारियों ने कहा कि इस प्रकार के भव्य तरीके से और पहली बार हो रहे इस आयोजन से वे काफी उत्साहित हैं। इस फेस्टिवल में कई सारे दुकानदार हिस्सा लेने के लिए उत्सुक हैं। इसमें इनामों के लिए 20 लाख रु से भी ऊपर के इनाम देने की व्यवस्था की गई है।

Share this on