भारत में लॉंच हुआ Asus का Zenfone Max Pro का स्मार्टफोन, जानिए इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशंस

देखा जाए तो अपने वायदे के अनुसार ताइवानी कंपनी असूस ने नया स्मार्टफोन ज़ेनफोन मैक्स प्रो एम1 लॉन्च कर दिया है। बता दें की नए ज़ेनफोन हैंडसेट में आपको कई शानदार फीचर मिल रहे हैं जैसे- डुअल रियर कैमरा सेटअप, फुलव्यू डिस्प्ले, मेटल बॉडी और बड़ी बैटरी। लॉन्च इवेंट में भी कंपनी ने बार-बार अपने प्रोडक्ट की तुलना शाओमी के इस लोकप्रिय डुअल रियर कैमरा स्मार्टफोन से कर रही थी।

इस स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट की साझेदारी में पेश किया गया है। स्मार्टफोन की टक्कर शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो से होगी और इसमें रेडमी के हैंडसेट वाले कुछ स्पेक्स जैसे डिस्प्ले व प्रोसेसर दिए गए हैं।

 

यह भी पढ़ें : क्या होती है TRP, किस तरह बनता है कोई टी वी चैनल नंबर 1, क्या होता है TRP का रोल

आसुस ज़ेनफोन की कीमत व उपलब्धता

ऐसा बताया जा रहा है की आसुस ज़ेनफोन मैक्स प्रो एम1 की कीमत भारत में करीब 10,999 रुपये से शुरू होती है और इस बार कंपनी ने 3 जीबी व 4 जीबी रैम वेरियंट की कीमत क्रमशः 10,999 रुपये और 12,999 रुपये रखी है। बताना चाहेंगे की कंपनी द्वारा तय की गयी कीमत के लिहाज़ से देखा जाए तो स्मार्टफोन को शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो, ऑनर 7एक्स और ऑनर 9आई से कड़ी टक्कर मिल सकती है। हैंडसेट एक्सक्लूसिव तौर पर 3 मई से फ्लिपकार्ट पर मिलेगा।

इसके अलावा टेलिकॉम ऑपरेटर वोडाफोन की तरफ से 3,200 रुपये का डेटा प्लान ऑफर किया जा रहा है। एक्सचेंज करने पर 1,000 रुपये की अतिरिक्त छूट मिलेगी। सभी क्रेडिट कार्ड्स और बजाज फिनज़र्व कार्ड पर नो कॉस्ट ईएमआई मिलेगी। खास बात तो ये है की फ्लिपकार्ट नए आसुस हैंडसेट पर 49 रुपये में सभी चीजों पर वॉरंटी ऑफर कर रही है।

स्पेसिफिकेशंस

ज़ेनफोन मैक्स प्रो आसुस कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जिसमें ज़ेनफोन यूआई नहीं है और यह स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलता है।

इसके अलावा आपको बता दें की इसमें 5000 एमएएच की बैटरी है जो कंपनी के दावे के मुताबिक 199 घंटे तक का म्यूज़िक प्लेबैक, 34.1 दिन का 4जी स्टैंडबाय टाइम देगी।

आसुस का जेनफोन मैक्स प्रो में आपको 5.99 इंच फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिल रहा है जिसका पिक्सल रिज़ॉलूशन 1080×2160 है और यह 18:9 एस्पेक्ट रेशियो है।

ज़ेनफोन मैक्स प्रो में 5-मैग्नेट स्पीकर है जो एनएक्सपी स्मार्ट एम्पलिफायर के साथ आता है। खास बात ये है की इस डिवाइस में एक मैक्स बॉक्स अक्सेसरी है जिसकी मदद से आप साउंड दो गुना तक बढ़ा सकते हैं।

प्रोसेसर की बात करें तो इसमे आपको क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 का प्रोसेसर मिल रहा है और आपकी जानकारी के लिए बता दें की ठीक इसी प्रोसेसर का इस्तेमाल रेडमी नोट 5 प्रो में भी किया गया है।

आपको यह स्मार्टफोन 3 जीबी/32 जीबी स्टोरेज तथा 4 जीबी/64 जीबी दोनों ही वेरियंट में मिल रहा है।

फटॉग्राफी के लिए ज़ेनफोन मैक्स प्रो में एक ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे हैं।

( हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

Share this on