‘मूल्तान का सुल्तान’ नाम से मशहूर सहवाग के नाम दर्ज हैं ये 4 शर्मनाक रिकॉर्ड, जानकार रह जाओगे हैरान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग मैदान पर अपनी बल्लेबाजी की आक्रामक शैली के जाने जाते थे. भारतीय टीम की तरफ से टेस्ट में दो तिहरे शतक लगाने वाले सहवाग ने कई अहम मौकों पर अपनी तूफानी बल्लेबाजी से टीम को जीत दिलाई हैं.सहवाग के नाम विश्व क्रिकेट के कई शानदार रिकार्ड दर्ज है. लेकिन हम आप लोगों को बताने वाले हैं. वीरेंद्र सहवाग के 4 ऐसे शर्मनाक रिकॉर्ड के बारे में, जिन्हें उनके फैंस शायद ही कभी याद रखना चाहेंगे. तो चलिये जानते हैं मुल्तान के सुल्तान के नाम दर्ज कुछ शर्मनाक रिकॉर्ड के बारे में।

वीरेंद्र सहवाग के नाम दर्ज हैं ये शर्मनाक रिकार्ड

सहवाग के नाम दर्ज हैं ये 4 शर्मनाक रिकॉर्ड

1. बतौर ओपनर इतनी बार हुए जीरो पर आउट

वीरेंद्र सहवाग और और ओपनर बल्लेबाज सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं. वीरेंद्र सहवाग बतौर ओपनर 15 जीरो पर आउट हो चुके हैं. इससे पहले यह कारनामा भारत के पंकज राय के नाम था. जो 14 बार शून्य पर आउट हुए हैं.

2. टेस्ट की दोनो पारीयों में शून्य पर आउट

सहवाग के नाम टेस्ट की की दोनों पारियों में जीरो पर आउट होने वाले शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज है. हालांकि इस सूची में सहवाग के अलावा कई के और इंडियन बल्लेबाजों के नाम शामिल हैं. जिनमें पंकज राय , फारूख इंजीनियर, वसीम जाफर, शिखर धवन और मुरली विजय शामिल है.

सहवाग के नाम दर्ज हैं ये 4 शर्मनाक रिकॉर्ड

3. इतनी बार हुए हैं बोल्ड

वीरेंद्र सहवाग अंतरराष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक बार बोल्ड होने वाले भारतीय टीम के तीसरे बल्लेबाज हैं. वह टेस्ट में 44 और वनडे क्रिकेट में 31 और T20 में 7 बार कुल 79 बार बोल्ड हुए हैं.

4. इन टीमों के खिलाफ नहीं लगा पायें है शतक

यू तों सहवाग हर टीम के गेंदबाजों की जमकर धज्जियां उड़ाई है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम के विरुद्ध उनका बल्ला ज्यादातर मौकों पर खामोश रहा है. वीरेंद्र सहवाग ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 30 वनडे क्रिकेट मुकाबले खेले हैं. लेकिन वह एक भी बार 100 का आंकड़ा नहीं छू पाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध उनका औसत उनका औसत 21.69 का रहा है.

Share this on