इस तारीख को लॉन्च हो रही भारत की पहली Electric Bike, सिंगल चार्ज में चलेगी 156 Km

Revolt Motor अपनी Electric Bike को लेकर एक बार फिर से चर्चा में आ गयी है। इस बार रिवोल्ट मोटर का सुर्खियों में आने का कारण इलेक्ट्रिक बाइक के लॉन्च होने से संबंधित है, सभी लोग इस बाइक का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और अब उनको थोड़ा और इसका इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि अब Revolt RV400 अगस्त के अंत तक लॉन्च की जाएगी। देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक पेश करने वाली रिवोल्ट मोटर ने इस बाइक की लॉन्च करने की डेट आगे बढ़ा दी है। दरअसल इस बाइक के लिए बुकिंग जून से ही उपलब्ध है।

मात्र इतनी कीमत देकर करा सकते हैं बुकिंग

Revolt RV400

Electric Bike Revolt RV400 की सबसे खास बात ये हैं की आप इस बाइक को केवल 1000 रूपये में कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और ई-कॉमर्स कंपनी Amazon India पर जाकर प्री बुक कर सकते हैं। बता दें कि चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई, अहमदाबाद, कोलकाता और बेंगलुरु में भी अगले 4 महीनों में ये बाइक उपलब्ध हो जाएगी। इस बाइक में बहुत से नए फीचर हैं जो इससे पहले किसी बाइक में नहीं थे तो आज आपको इसके बारे में बताते हैं। रेबल रेड और कॉस्मिक ब्लैक इन दो रंगो में रिवोल्ट आरवी 400 उपलब्ध है। कंपनी ने इसके फीचर के बारे में भी बताया है जिसमें एलईडी लाइटिंग, फुल डिजिटल डैश, 4जी कनेक्टिविटी और कई अन्य फीचर इलेक्ट्रिक बाइक में दिए गए हैं।

दरअसल इस बाइक के इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरियों को बाहर से आयात किया गया है। इस बाइक में बाइक में बोल्ट ऑन सब फ्रेम, यूएसडी फॉर्क, मोनोशॉक और डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। नए फीचर्स से लैस इस बाइक को आप आसानी से ट्रैक भी कर सकते हैं। आपको इस बाइक के साथ रिवोल्ट मोाबइल एप का एक्सेस मिलेगा जिससे आप अपनी बाइक को ट्रैक कर सकते हैं और बाइक से संबंधित कई दिक्कत का नोटिफिकेशन भी आपको इस एप के जरिये मिलता रहेगा। रिवोल्ट मोाबइल एप में आपको राइडिंग पैटर्न पर आधारित रियल टाइम रेंज दिखाई देगी। इस बाइक के बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम और ईसीयू को रेवोल्ट इंटेलीकॉर्प द्वारा बनाया गया है।

Electric Bike Revolt RV400 का माईलेज भी शानदार

Revolt RV400

इस बाइक का को ‘माइलेज में भी जवाब नहीं है और इसमें एक अलग फीचर आपको देखने मिलेगा जिससे आप एग्जॉस्ट वॉइस को भी बदल सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक बाइक में कंपनी ने आर्टिफिशियल एग्जॉस्ट दिया है और आप इस एग्जॉस्ट की वॉइस को अपन स्मार्ट फोन से बदल भी सकते हैं। आप अपनी मर्जी के मुताबिक चेंज कर सकते हैं यानी आप बाइक के एग्जॉस्ट की आवाज बदल सकते हैं या चाहें तो इसे बंद कर सकते हैं। चीनी बाइक सुपर सोको टीसी मैक के प्लेटफॉर्म पर इस बाइक को विकसित किया गया है। हालांकि इसमें आपको रिडिजाइन बॉडी पैनल मिलता है।

ARAI Certificate के मुताबिक ये बाइक 156 किलोमीटर तक एक चार्ज में चल सकती है और 85 किलोमीटर प्रति घंटा इसकी टॉप स्पीड है। बाइक में मोबाइल स्वैप स्टेशन फीचर दिया है, जिसकी मदद से आप ड्रेन बैटरी को पूरी तरह से चार्ज बैटरी से बदल सकते हैं।

यह भी पढ़ें :

राहत : अब घर बैठे मात्र रुपये 350 में बनवाइए ड्राइविंग लाइसेंस, यहाँ पढ़ें पूरी प्रक्रिया

ग्राहकों के नाराजगी को दूर करने की कोशिश, रॉयल एनफील्ड ने दिया ये धमाकेदार तीन ऑफर

Share this on