150 सालों बाद इस रामनवमी पर बन रहा है ऐसा संयोग, इन अक्षर वाले लोगों की खुलेगी किस्मत

हिन्दू धर्म में नवरात्रि एक बहुत ही प्रमुख हिंदु त्यौहार है जिसके दौरान मां दुर्गा के भक्त उनके सभी नौ रूपों की पूजा की जाती है। पूरे साल में 4 बार नवरात्र आती हैं, इन चारों में से सिर्फ दो चैत्र नवरात्रि और शरद नवरात्रि को ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस वर्ष चैत्र नवरात्रि यानी की रामनवमी की शुरुआत 18 मार्च से हुई थी जिसका समापन 26 मार्च को होगा।

रामनवमी पर बन रहा है शुभ संयोग

नवरात्रि के इस महापर्व के दौरान भक्त अपने अपने घरों में मां दुर्गा के अलग-अलग नौ स्वरूपों की पूजा होती है इस नवरात्री के पर्व के दौरान कोई दो जोड़े तो कोई पूरे नौ दिनों का उपवास भी रखते हैं और श्रद्धालु अपनी-अपनी मनोकामनाओं जैसे जीवन में शांति, खुशी और सफलता लाने के लिए उपवास रखते हैं।

नवरात्र के दौरान कई लोग सात दिनों तक मां दुर्गा की पूजा अर्चना कर आठवें दिन छोटी कन्याओं को भोजन कराकर अपना उपवास तोड़ते हैं, साथ ही कई लोग आठ दिनों तक व्रत रखने के बाद नौवे दिन उपवास तोड़ते हैं और इस नौवे दिन को ही राम नवमी कहा जाता है।रामनवमी के त्यौहार का महत्व हिंदु धर्म सभ्यता में महत्वपूर्ण रहा है, इस पर्व के साथ ही माँ दुर्गा के नवरात्रों का समापन भी होता है।

यह भी पढ़े :नवरात्र के दिनों में मात्र एक कपूर से सुबह-शाम करें ये काम, होगी हर इच्‍छा पूरी

इस वर्ष 2018 में इस रामनवमी के पर्व पर 150 वर्ष बाद एक बहतु ही अच्छा सुभ संयोग बन रहा है और कहा जाता है की हर मनुष्य के जीवन में एक ऐसा समय जरुर आता है जब उनकी किस्मत उनका साथ बहुत ही अच्छे से देती है और तब उनके सभी बिगड़े काम बन जाता है और वही जिनका किस्मत उनका साथ नहीं देता है उनके सभी  बनते हुए काम भी बिगड़ जाते है, इसीलिए इस वर्ष राम नवमी के इस  शुभ संयोंग में जिन लोगो की किस्मत बदलने वाली है आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने वाले है।

जिनके लोगो के नाम का पहला अक्षर R और M से शुरू होता है उन्हें इस रामनवमी के शुभ अवसर काफी ज्यादा लाभ मिलने वाला है और इनके सभी कामों में इन्हें सफलता मिलेगी साथ ही इन्हें व्यापार में भी अत्यधिक लाभ मिलेगा और इनकी हर इक्षा पूरी होगी और जीवन में अपार खुशियाँ मिलेगी इसके साथ ही जीवन में प्रेम बढेगा और नया रिश्ता भी बनेगा।

Share this on