LIC बीमाधारकों के लिए बड़ी खबर, 15 नवंबर तक मिल रही ये स्पेशल छूट, जल्दी करें

देश की सबसे नामी-गिरामी और सरकारी इंश्योरेंस कंपनी LIC (Life Insurance Corporation) ने अपने पॉलिसीधारकों के लिए एक नए स्कीम की शुरुवात की है, इस नए स्किम से अब लोगों को बहुत फायदा होने वाला है।

क्या है LIC की ये खास स्कीम

इस नए स्कीम के बारे में खुद एलआईसी ने ट्वीट करके जानकारी दी है। इस ट्वीट में स्पेशल रिवाइवल कैम्पेन के बारे में बताया गया है। जिसके तहत 15 नवंबर तक एलआईसी के पॉलिसीधारक अपनी पुरानी बंद पड़ी पॉलिसी को दुबारा शुरू कर सकते हैं। कई बार प्रीमियम नहीं भरने की वजह से पॉलिसी लैप्स हो जाती है। अब जिसकी भी पॉलिसी लैप्स हुई है वो उस पॉलिसी को दोबारा शुरू कर सकते हैं बषर्ते तारीख का ध्यान बस रखना होगा। एलआईसी की तरफ से बताया गया है कि इस योजना का फायदा उन लोगों को मिलेगा जिन लोगों ने अभी तक पॉलिसी सरेंडर नहीं की हैं। जिन लोगों ने सरेंडर नहीं किया उन्हें थोड़े से पैसे देने होंगे और उनकी पॉलिसी फिर से दोबारा शुरू हो जाएगी।

अगर आपकी कोई पुरानी पॉलिसी है और वो अबतक सरेंडर नहीं हुई है तो आप भी इस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं। इसलिए देर मत कीजिये। वहीं एलआईसी की तरफ से एक खास छूट और दी गयी है आइए उसके बारे में भी आपको बताते हैं। इसके तहत अगर आपकी पॉलिसी दोबारा शुरू करनी है तो आपको लेट फीस पर भी छूट मिल रही है। इसलिए अब आप इस मौके का फायदा उठा सकते हैं।

और भी हैं फायदे

आपको बता दें कि एलआईसी की ओर से ये सब इसलिए किया जा रहा है ताकि उनकी पॉलिसी की संख्या बढ़े और लोगों के अंदर फिर से एलआईसी को लेकर विश्वास पैदा हो। आजकल बाजार में बहुत सारी पॉलिसी करने वाली कंपनियां आ चुकी हैं ऐसे में अब एलआईसी को बहुत टफ कॉम्पिटिशन मिल रहा है। इसलिए एलआईसी ने ऐसा किया है। हालांकि ये देखने वाली बात होगी कि इस जानकारी के बाद कितने लोग दोबारा अपनी सरेंडर नहीं हुई पॉलिसी को दोबारा शुरू करते हैं।

आपने कुछ दिनों पहले ये भी सुना होगा कि एलआईसी कंपनी बंद हो रही है। लोगों के बीच ये खबर बहुत तेजी से फैल गयी थी पर बाद में इस खबर की हकीकत से पर्दा उठ गया है। पता चला कि ऐसा कुछ भी नहीं हो रहा, बल्कि ये कंपनी सरकार के नियंत्रण में ही रहकर आगे भी लोगों को सेवाएं देती ही रहेगी। ये कंपनी बंद नहीं हो रही है।

Share this on