प्रतिदिन सोने से पहले जरूर कर लें इन 3 में से कोई 1 काम, घर से कोसों दूर रहेंगे दुख दरिद्रता

कड़ी मेहनत और लगन के बाद भी अगर आपको कामयाबी नहीं प्राप्त होती है तो यह बेहत दुखद बात है,लेकिन इस दुखद बात को सुखद बनाने के लिए आपको ऐसा कुछ करना होता है जो हम रोजना करते तो है लेकिन गलत ढ़ग से। इन्हीं के कारण आपकी सारी मेहनत रंग नहीं लाती और आपको हमेशा निराशा हाथ लगती है। कामयाबी प्राप्त करने और घर से दरिद्रता दूर करने के लिए आपको कुछ विशेष काम जरूर करने चाहिए जो आपको जीवन में एक नया सवेरा लाएंगे और आपकी किस्मत चमक जाएगी, शाम के समय और सुबह के समय क्या करना चाहिए और क्या नहीं हम आपको बताने जा रहे हैं।

सोने से पहले जरूर कर लें ये काम

1. सूर्य देवता के सामने सुबह को खड़े होना चाहिए।
2. किसी के बारे में चुगली या गुस्सा नहीं करना चाहिए।
3. सूर्य अस्त के बाद घर में झाडु नहीं लगानी चाहिए।
4. शाम के समय देव पूजन करना चाहिए। ऐसा करने से जीवन के विकार दूर हो जाते हैं और जीवन में सुख शांति बनी रहेगी। घर में सकारात्क उर्जा बनी रहेगी।
5. शाम के समय सोना नहीं चाहिए। ऐसा करने से घर में दरिद्रता आती है और लक्ष्मी भी नाराज होती है।
6. शाम के समय कपूर को जलाना चाहिए। ऐसा करने से घर में लक्ष्मी का वास होता है और घर में सुख समृद्धी बनी रहती है।
7. शाम के समय किसी को पैसा नहीं देना चाहिए। ऐसा करने से लक्ष्मी नाराज हो जाती है।

यह भी पढ़ें : घर में नहीं रखनी चाहिए ये पांच प्रकार की तुलसी, लक्ष्मी हो जाती हैं दूर गरीबी आती है पास

इन बातों का भी जरुर रखें ध्यान

8. मां लक्ष्मी का स्वागत करने के लिए घर के मुख्य द्वार पर एक दीपक जला कर रखना चाहिए। ऐसा करने से घर के आस पास सकारात्मक उर्जा बनी रहती है।
9. शाम के समय अपने पुर्वजों का याद करना चाहिए। अपने पित्रों का ध्यान करने से घर में शांति बनी रहती है। दक्षिण दिशा में सरसो का तेल का या घी का दिया जला कर घर में रखना चाहिए।
10. सुबह सुबह तुलसी पर जल चढ़ाए और उनकी पूजा करनी चाहिए। घी, तिल या सरसो का दीपक जला कर तुलसी की पूजा करनी चाहिए। लेकिन आपको ध्यान रखना है कि शाम के समय पानी नहीं चढ़ाए।
11. घर में पहले, शाम को तुलसी पर दीया जलाना चाहिए उसके बाद घर के मंदिर में पूजा करनी चाहिए। पूजा के समय तुलसी को साबुत चावल चढ़ाने चाहिए।
12. शाम के समय खाना पीना नहीं चाहिए। ऐसा करने से आपको कामयाबी नहीं मिलती। आप शाम के समय से कुछ देर पहले या फिर बाद में खाना पीना चाहिए। अक्सर शाम के समय नाश्ता करते हैं तो, शाम के समय नाश्ता नहीं करना चाहिए।

Share this on