बेहद खास फीचर्स से लैस है Maruti Suzuki की ये नई कार, इस तारीख को होगी लॉन्‍च

कार के शौकीन लोगों के लिए मारुति सुजुकी लेकर आ रही हैं एक बेहतरीन कार जो कि दूसरी करों से बहुत अलग है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपने ग्राहकों के कम्फर्ट को देखते हुए बेहतरीन फीचर्स से लैस प्रीमियम एमपीवी एक्सएल 6 (XL6) को लॉन्च करने जा रही हैं। इंडियन मार्केट में जल्द ही यह नई कार 21 अगस्त को लॉन्च की जा सकती है। सभी कोई Maruti Suzuki की इस नई कार का बेसब्री से इंतजार है। दरअसल  MPV अर्टिगा पर बेस्ड एमपीवी एक्सएल 6 (XL6) का स्टाइल बाकी कारों से थोड़ा अलग है। बताया जा रहा है कि मारुति सुजुकी ने अपनी मारुति की XL6 जिसमें तीन रो सीट हैं उसका शुक्रवार को ही पहला स्केच जारी किया है।

Maruti Suzuki MPV XL6

खास फीचर्स से लैस है Maruti Suzuki MPV XL6

मारुति सुजुकी की यह नयी प्रीमियम एमपीवी एक्सएल 6 (XL6) अर्टिगा से बहुत अलग है और यह कार आपके बजट में एक दम फिट साबित होगी अगर आप भी इसे लेने की सोच रहे हैं तो यह ख्याल अच्छा है। आपको इस कार के बेहतरीन फीचर्स के बारे में बताते हैं यह कार देखने में स्टाइलिश होने के साथ-साथ बजट में भी उम्दा है। बता दें कि NEXA प्लेटफॉर्म के जरिये मारुति ऑल न्यू XL6 की बिक्री शुरू करेगा। यह MPV XL6 स्टाइल में अर्टिगा से थोड़ी अलग है। प्रीमियम एमपीवी एक्सएल 6 (XL6) में तीन लाइन में 6 सीटें होंगी और इनमें दूसरी लाइन में कैप्टन चेयर्स दी गयी हैं।

Maruti Suzuki की  MPV XL6 का इंटीरियर अपमार्केट होगा और इसमें प्रीमियम डैशबोर्ड लेआउट देखने को मिलेगा। इस एमपीवी एक्सएल 6 में बहुत से नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। बता दें कि अलग लुक देने के लिए कार में बॉडी क्लेडिंग, नए हेडलैम्प, नए बंपर और आकर्षक फ्रंट लुक दिया गया है। मारुति की नई 6 सीटर एमपीवी एक्सएल 6 में  K15B 1.5 लीटर का माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन होगा। दरअसल यह  माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का  पावर 104PS होगा और यह 138 न्यूटर मीटर का टॉर्क जनरेट करेगा।

Maruti Suzuki MPV XL6

फीचर्स भी हैं बेहद खास

बताया जा रहा है कि यह इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स वाला होगा। इसके साथ ही कार में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मौजूद होंगे जो इस कार को सबसे अलग बनाएंगे। कार के केबिन में प्रीमियन टच भी दिया जाएगा। मारुती की इस नई कार में डीजल इंजन का विकल्प नहीं दिए जाने की संभावना हो सकती हैं क्योंकि अप्रैल 2020 से मारुती डीजल कारें बंद करने की घोषणा कर चुकी है। इस बार कंपनी की सेल में गिरावट देखने को मिली है। दरअसल  मारुति की रिपोर्ट के मुताबिक सेल्‍स में जुलाई के महीने में 33.5 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। मारुति के अनुसार, पिछले महीने उसने कुल 1,09,264 व्‍हीकल्‍स की सेल की जबकि पिछले कारोबारी साल के इसी महीने में कंपनी ने कुल 1,64,369 वाहन की सेल की थी।

Share this on