साल 2020 में इन 8 राशियों का हो कर रहेगा विवाह, जानें कहीं आप की राशि भी तो इनमें से एक नहीं

आज हम बात करेंगे उन राशियों के जातकों के बारे में, जिनके विवाह का योग काफी समय से अटका हुआ है। या फिर ये भी कहा सकते है कि उम्र ओर योग्य होने के बाद भी शादी नही हो रही और किसी से शादी के योग मिल ही नही रहे है। अगर जिन राशियों के जातकों के 2019 के पहले से ही शादी के योग नही बन पा रहे है तो 2020 में उन लोगों का विवाह ज़रूर होकर रहेगा। आज हम बात करेंगे गोचरीय स्थितियों के अनुसार 8 ऐसी राशियों के बारे में, जिनका विवाह योग 2019 के पहले से अटका हुआ और 2020 में उनकी शादियां हो सकती है। लेकिन ध्यान रहे कि हम केवल उन्हीं लोगों के बारे में बातें करेंगे, जिनके विवाह में 2019 के पहले से ही परेशानियां आ रही है।

2020 में इन राशियों के बनेंगे विवाह योग –

1 मेष राशि – 2020 में मेष राशि के जातकों के विवाह के योग सबसे अधिक है। मेष राशियों के ऐसे जातक जो विवाह करने के योग्य तो बन चुके है लेकिन किसी ना किसी कारण से उनके विवाह में रुकावटें आ रही है। ऐसे में 2020 उनके लिए काफी अच्छा साबित होगा। मेष राशि के नवम भाव मे बृहस्पति देवगुरु की स्थिति देखने को मिल रही है। बता दे, कि देवगुरु बृहस्पति विवाह के कारक देव है। ऐसे में बृहस्पति देवगुरु का मेष राशि मे गोचर करना मेष राशियों के जातकों के घर मे विवाह से संबंधित खुशियां ला सकता है। 

2 सिंह राशि – 2020 में सिंह राशि के लिए विवाह ही नही, बल्कि प्रेम विवाह करने के भी अनुकूल योग देखने को मिल रहे है। दरअसल, बृहस्पति गुरुदेव सिंह राशि के पंचम भाग में गोचर कर रहे है। ऐसी स्थिति में 2020 में उन राशियों के जातकों का विवाह होना तय है, जिनका योग काफी समय से अटका हुआ है।

3 मिथुन राशि – तीसरे नम्बर पर हमारे पास है मिथुन राशि, जिनके जातकों के विवाह योग साल 2020 में बनते हुए दिखाई दे रहे है। मिथुन राशि के सप्तम भाव मे ब्रहस्पति देवगुरु गोचर कर रहे है। ऐसी स्थिति में मिथुन राशि के जातकों का विवाह 2020 में होना बिल्कुल तय है।

4 कन्या राशि- अब बात करते है कन्या राशि के जातकों के बारे में। कन्या राशि मे केवल विवाह ही नही, बल्कि भौतिक सुखों की भी स्थिति देखने को मिल रही है। दरअसल, बृहस्पति देवगुरु बृहस्पति, कन्या राशि के चतुर्थ भाव मे गोचर कर रहे है। जिस वजह से 2020 में कन्या राशि के जातकों का विवाह होना तय है।

5 धनु राशि – धनु राशि के जातकों का साल 2020 में शादी होने का बाकी राशियों के मुकाबले सबसे ज्यादा योग बताए जा रहे है। दरअसल, धनु राशि के लग्न में ही बृहस्पति देवगुरु गोचर रहे है। जिस वजह से धनु राशि के जातकों के विवाह के योग सबसे ज्यादा है।

6 तुला राशि – 2020 तुला राशि के जातकों के लिए काफी शुभ है। तुला राशि में बृहस्पति देवगुरु पराक्रम भाव मे गोचर कर रहे है। ऐसे में बृहस्पति देवगुरु की पंचम दृष्टि सप्तम भाव की तरफ पड़ने वाली है। जिस वजह से 2020 में तुला राशि विवाह होने के योग सबसे ज्यादा है।

7 कुंभ राशि – अगर कुंभ राशियों के जातकों में 2019 के पहले से ही विवाह के योग नही बन पा रहे है, तो साल 2020 में उनके भी विवाह के योग बनते हुए दिखाई दे रहे है। मतलब 2020 में कुंभ राशि के जातक भी प्रेम के बंधन में बंध सकते है। कुंभ राशि में बृहस्पति देवगुरु एकादश भाव मे गोचर कर रहे है। जिस वजह से उनकी नवम दृष्टि सप्तम भाव में पड़ेगी। ऐसे में 2020 में कुंभ राशि के जातकों का विवाह जरूर हो सकता है।

8 मीन राशि – मीन राशि हमारी लिस्ट की वो अंतिम राशि है, जिसका विवाह योग 2020 में बनता हुआ दिखाई दे रहा है। मीन राशि में बृहस्पति देवगुरु कर्म भाव मे गोचर कर रहे है। ऐसी स्थिति में देवगुरु की दृष्टि सप्तम भाव से चतुर्थ भाव की तरफ पड़ेगी। जिसका मतलब है कि 2020 तक मीन राशि के जातकों विवाह होना निश्चित है।

यहां हमने केवल उन्हीं राशियों के नाम बताए है जिनके विवाह योग सबसे ज्यादा है। अगर आप बची हुई 4 राशियो में से है तो इसका यह मतलब बिल्कुल नही है कि आपके विवाह के योग ही नही है। दरअसल, बची हुई 4 राशियों में भी वह योग तो है परंतु उन 8 राशियों के मुकाबले काफी कम है।

Share this on