आखिर लाइमलाइट से इतनी दूर क्यों रहती है सनी देओल की पत्नी? जानें क्या है वजह

अभिनेता सनी देओल दो दशकों से अधिक समय में फिल्मो में काम कर रहे हैं और इतना समय बीत जाने के बाद भी उनकी लोक्रप्रियता पर कोई असर नहीं पड़ा। बल्कि इन बीते सालों में लोकप्रियता बढ़ी ही हैं अब सनी ने अपने जीवन की दूसरी पारी भी शुरू कर दी हैं। सनी देओल भारतीय जनता पार्टी की ओर से गुरदासपुर की सीट से लोकसभा चुनावों में खड़े हैं। वहीं अब सनी के बड़े बेटे करण देओल भी अब फिल्मो में कदम रखने को तैयार हैं।

हाल ही करण ने मदर्स डे के मौके पर अपनी पूरे परिवार की तस्वीर सोशल मीडिया पर की। उस तस्वीर में सनी देओल की पत्नी पूजा को देखकर बहुत से लोग सोच में पड़ गए कि वह कभी किसी मौके पर मीडिया के सामने क्यों नहीं आयीं। इतने बड़े अभिनेता की पत्नी होने के बावजूद वह दुनिया की नज़रों से दूर क्यों रही लोगो के मन में यह सवाल आना लाज़मी था। आइये आपको बताते हैं क्या है इसके पीछे की वजह।

सनी देओल ने 1983 में फिल्म ‘बेताब’ से अपना डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके साथ अमृता सिंह भी थी। इस फिल्म में दोनों को दो प्रेमियों के किरदार निभाने थे जिसके लिए बहुत से इंटिमेट सीन भी दोनों ने किये। यह फिल्म जब रिलीज़ हुई तो इसे लोगो ने खूब पसंद किया गया और फिल्म सुपरहिट भी हुई। माना जाता है इसी फिल्म की शूटिंग दौरान सनी देओल और अमृता के बीच प्यार हो गया था। उस समय दोनों के अफेयर के चर्चे चारों ओर हो रहे थे, लेकिन दोनों ने किसी की परवाह नहीं की।

सूत्रों की माने तो, अमृता इस रिश्ते को सबके सामने कबूल करना चाहती थीं लेकिन सनी इसके लिए कभी तैयार नहीं हुए। वहीं दूसरी ओर अमृता की माँ भी इस रिश्ते के खिलाफ थीं। लेकिन अमृता अपने प्यार को पाने के लिए कुछ भी करना चाहती थी और उन्होंने यह पता लगा लिया कि सनी दुनिया के सामने अपना रिश्ता क्यों नहीं स्वीकार कर रहे।

अमृता को पता चला कि सनी पहले से ही शादी-शुदा थे। 1984 में उन्होंने लंदन में पूजा से विवाह कर लिया था, इसलिए वह बार बार लंदन जाया करते थे। लेकिन अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत होने की कारण उन्होंने यह बात छुपा रखी थी। पूजा और सनी के परिवार में यह एग्रीमेंट हुआ था कि यह शादी सनी का करियर सेट होने तक छुपा कर राखी जाएगी। उस दौर में किसी अभिनेता या अभिनेत्री के शादीशुदा होने पर उसका करियर खत्म माना जाता था। इस वजह से पूजा लंदन में ही रहती थीं और सनी हर महीने उनसे मिलने के लिए लंदन जाया करते थे। सनी लगातार अपने शादीशुदा होने से इंकार करते रहे। यह सब अमृता को पता चलने पर दोनों का रिश्ता ख़त्म हो गया।

बहुत समय बीत गया सनी अपने करियर की ऊंचाइयों पर पहुंच गए और उनकी पत्नी भी भारत आकर उनके साथ रहने लगीं। लेकिन बाद भी पूजा कभी दुनिया के सामने नहीं आयी। उन्होंने अपनी निजी ज़िन्दगी को फ़िल्मी दुनिया से अलग रखने का फैसला किया। सनी और पूजा के दो बेटे हैं करन और राजवीर जिनके साथ अब दोनों पति पत्नी मुंबई में रहते हैं।

एक इंटरव्यू में जब सनी से पूछा गया क्या उनके परिवार में यह कोई नियम है कि उनके परिवार में औरतें फ़िल्मी दुनिया से दूर रहती हैं इस पर सनी ने कहा कि “न तो मेरी माँ और न ही मेरी पत्नी को सुर्खियों से दूर रहने के लिए मजबूर किया गया था। मेरी पत्नी का अपना व्यक्तित्व है। उसे हमेशा अपने निर्णय लेने की स्वतंत्रता मिली है। सार्वजनिक रूप से सामने नहीं आने का निर्णय उसका अपना है। जैसे मैंने कहा, न तो मेरे पिता और न ही हमने हमारे परिवार की महिलाओं को हमारे नियमों का पालन करने के लिए मजबूर किया है।

Share this on