‘कहो न प्यार है’ में ऋतिक के भाई का किरदार निभाने वाला बच्चा आज कर रहा है ये काम

बॉलीवुड में हॉलीवुड वाली लुक रखने वाले ऋतिक रौशन आज बॉलीवुड में बुलंदी की चोटी पर बैठे हुए हैं। ऋतिक ने अपना फिल्मी करियर कहो ना प्यार से शुरू किया था जिसे दो दशक हो चुके हैं। इस फिल्म में सभी किरदारों को आज भी सभी फैन याद करते हैं। उन्हीं कलाकारों में एक था बाल कलाकार जिसने ऋतिक के छोटे भाई का रोल निभाया था। लेकिन कहां है आजकल यह बाल कलाकार और क्या कर रहे हैं हम आपको बताएंगे।

ऋतिक से सनी देओल तक

उस बच्चे का नाम है अभिषेक जिन्होंने ऋतिक की डेब्यू से पहले 1996 में ‘दुश्मन दुनिया का’ नाम की फिल्म में काम था। ऋतिक के साथ काम की शुरुआत करने वाले अभिषेक ने सनी देओल की फिल्म ‘चैंपियन’ में भी काम किया। लेकिन साल 2000 में ही एका दो छोटी-मोटी फिल्में करने के बाद वो एक्टिंग सीन से गायब हो गए। फिर छ साल बाद यानी 2006 में मधुर भंडारकर की फिल्म ‘कॉर्पोरेट’ में अभिषेक ने वापसी की। फिल्मों में बात ना बनते देख उन्होंने 2008 में रॉम-कॉम और ‘मिले जब हम तुम’ टीवी शो किया जिसमें वह हिट हुए।

स्क्रिन पर नहीं आए नजर

इसके बाद वह ‘हल्लो हम लल्लन बोल रहे हैं’, ‘रम पम पो’ और ‘ससुराल सिमर का’ जैसे पॉपुलर टीवी सीरियल्स में दिखाई दिए। ‘रम पम पो’ वो पहला शो था, जिसमें अभिषेक ने लीड रोल किया था। हालांकि ये साइलेंट कॉमेडी कुछ ही दिनों में बंद हो गया। लेकिन 2019 अभिषेक के लिए बढ़िया रहा और इस साल वह दो-दो वेब सीरीज़ में काम करते हुए नजर आए। पहले विक्रम भट्ट की थ्रिलर ‘फेसलेस’. और दूसरी इरोज़ नाउ की ‘माय नेम इज़ शीला’ में उन्होंने काम किया। लेकिन सबसे बड़ी परेशानी यह रही कि अभिषेक के किरदारों की लंबाई ज्यादा नहीं रही। वह सीन में हमेशा इधर उधर ही नजर आए।

Share this on