बिना लिखित परीक्षा के भारतीय सेना में भर्ती होने का मिल रहा बम्पर मौका, यहाँ पढ़ें

युवाओं के लिए नौकरी का अच्छा अवसर सामने आया है, जो युवा अपने देश की सेवा करना चाहते हैं उनको भारतीय सेना ने एक सौगात दी है जिसके माध्यम से इच्छुक युवा इसका लाभ उठा सकते हैं। एनसीसी पुरुष और महिला के पदों के लिए भारतीय सेना में भर्ती ने निकाली हैं, इन पदों पर निकली भर्ती के बारे में इंडियन आर्मी ने एक आधिकारिक अधिसूचना भी जारी कर दी है। दरअसल भारतीय सेना में यह वैकेंसी कई खाली पदों को भरने के लिए निकाली गई हैं। ऐसे में जो भी युवक और युवती अपने देश के लिए कुछ करने की इच्छा रखता है तो वह सभी इस पद के लिए आवदेन कर सकते हैं।

भारतीय सेना में भर्ती

खास बात ये हैं की भारतीय सेना में भर्ती होने के लिए उम्मेदवारों को किसी तरह की कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी। तो चलिये जानते हैं आवेदन से जुड़ी सभी आवश्यक बातें, हालांकि जानकारी को विस्तार से जानने के लिए आवेदक भारतीय सेना की आधिकारिक वैबसाइट पर अवश्य देख ले।

भारतीय सेना में भर्ती के लिए पदों का विवरण :

इंडियन आर्मी ने SSC अधिकारी (सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा) के पद के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी कर ये रिक्तियां निकाली हैं। इंडियन आर्मी ने SSC अधिकारी के 150 पद की भर्ती निकाली हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां :

इस पद पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि इस पद पर आवदेन करने की प्रारंभिक और अंतिम तारिक कौन सी है जिसके चलते आपसे यह मौका निकल न जाए। SSC अधिकारी (सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा) के पद पर आवदेन करने की प्रारंभिक तिथि 22 जून, 2019 और इसकी अंतिम तिथि 21 जुलाई, 2019 है।

आयु सीमा :

भारतीय सेना में भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार इस पद पर आवदेन करने से पहले इसकी आयु सीमा के बारे में भी अवश्य जान लें। बता दें कि इस पद पर आवदेन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 45 वर्ष तक होनी चाहिए।

भारतीय सेना में भर्ती

आवेदन शुल्क :

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 200 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा।

शैक्षिक योग्यता :

भारतीय सेना ने इस पद के लिए शैक्षिक योग्यता के बारे में भी जानकारी दी है जो की सभी उम्मीदवारों का ग्रेजुएट होना अनिवार्य है।

आवेदन प्रक्रिया :

इस पद के सभी इच्छुक उम्मीदवार इसकी आवदेन प्रकिया को जानकर ही आवेदन करें। आप सभी ज्वाइन इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 22 जून, 2019 से 21 जुलाई, 2019 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया :

भारतीय सेना में भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार माध्यम से किया जाएगा। इच्छित अभ्यर्थियों के लिए यहाँ पर ध्यान देने वाली बात ये है की इस पद पर आवदेन करने से पहले ऊपर दी गयी सभी बातों का ध्यान रखे और अधिक जानकारी के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ और विस्तार से सभी सूचनाओं को पढ़ने के बाद आवेदन करें।

Share this on