Jio GigaFiber से मिलेगा हाई स्पीड इंटरनेट का लाभ, रजिस्ट्रेशन के लिए करना होगा ये काम

रिलायंस जियो ने अपने 41वें सालाना जनरल मीटिंग के दौरान मुकेश अंबानी ने यह ऐलान किया था की GigaFiber का रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से शुरू कर दिया जाएगा। आपको बता दें की कंपनी ब्रॉडबैंड सेवा के अलावा DTH कनेक्शन भी देगी साथ ही साथ यूजर्स को स्मार्ट होम की सुविधा भी मिलेगी। कंपनी का DTH कनेक्शन सेट-टॉप बॉक्स की तरह होगा और इसे जियो GigaTV नाम दिया गया है।

Jio GigaFiber

तो चलिये जानते है Jio GigaFiber के बारे में जिसके बारे में बताया जा रहा है की GigaFiber आपको 700 Mbps तक स्पीड उपलब्ध करा सकती है। इसके साथ हम यह भी जानते है की किस तरह से इसके लिए रजिस्ट्रेशन करना पड़ेगा। खैर सबसे पहले तो आपको बता दें की पिछले काफी समय से काफी ज्यादा चर्चा में रहे इस GigaFiber के लिए रजिस्ट्रेशन की शुरुवात इसी महीने की 15 तारीख से यानी की स्वतन्त्रता दिवस के दिन से हो रही है।

हालांकि शुरुवात में इसे 1100 शहरों में रोलआउट किया जाएगा मगर आपको बता दें की Jio GigaFiber का कनेक्शन लेना आसान नहीं होगा। ऐसा बताया जा रहा है की इसका रजिस्ट्रेशन प्रोसेस “पहले आओ पहले पाओं” के आधार पर होगा।

रजिस्ट्रेशन के लिए आपको सबसे यूजर्स को व्यक्तिगत तौर पर MyJio एप या फिर जियो की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर वहाँ पर खुद को रजिस्टर कराना होगा। इसके बाद यूजर द्वारा किए गए रजिस्ट्रेशन को जियो कंफर्म करेगा। जब जियो की तरफ से आपका रजिस्ट्रेशन कंफर्म हो जाएगा तब कंपनी यह देखेगी की सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन किसी लोकेशन से किए गए हैं।

आपकी लोकेशन्स कंफर्म हो जाने के बाद Jio GigaFiber को आपकी लोकेशन पर इंस्टॉल कर दिया जाएगा और फिर उसके बाद कंपनी की तरफ से आपको Jio GigaFiber मॉडम और Jio GigaTv भी उपलब्ध कराया जाएगा। इस पूरी प्रक्रिया के बाद कंपनी अपने हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड इंटरनेट को आपकी लोकेशन पर रोलआउट करेगी और फिर आप 1 Gbps तक की हाइ डाउनलोड स्पीड इंटरनेट का भरपूर लुफ्त उठा पाएंगे।

Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड कनेक्शन फ्री में दिया जाएगा। हालांकि इंस्टॉलेशन के लिए आपको कुछ चार्जे देना पड़ सकता हैं, मग यह भी बताया जा रहा है की भविष्य में जब भी कभी आप इस सर्विस को छोड़ते हैं तो आपके द्वारा दी गयी इंस्टॉलेशन की पूरी कीमत वापिस कर दिया जाएगा। सबसे  इसकेबात  अलाये वा की कंपनी की तरफ से शुरुवात के 3 महीने की फ्री सर्विस मिल रही है।

Jio GigaFiber

इसके अलावा आपको यह भी बता दें की कंपनी की तरफ से आपको GigaTV जो की एक सेट-टॉप बॉक्स है भी Jio GigaFiber के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। GigaTV में मिलेंगे ये 10 बड़े फायदे :

  • TV में इंटरनेट की सुविधा
  • वॉयस कमांड ऑपरेशंस
  • वॉयस-एक्टिव वर्चुअल असिस्टेंट्स
  • 600 HD चैनल की सुविधा
  • डिजिटल शॉपिंग
  • मल्टी पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग
  • वर्चुअल रियलिटी गेमिंग
  • वॉल-टू-वॉल वाई-फाई
  • 24 घंटे सुरक्षा के लिए Jio कैमरे
  • अलग-अलग भाषाओं वॉयस कमांड सर्विस
( हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
Share this on

Leave a Reply