IRCTC लाया है दुबई घूमने का जबरदस्त मौका, 5 दिन के लिए देने होंगे इतने पैसे

हम इंडियंस को जिस तरह खाना बहुत पसंद है ठीक उसी तरह घूमना फिरना भी बहुत पसंद होता है और यदि यही ट्रीप सस्ते पैसे में हो तो फिर कहने की क्या। तो बस तुंरत बैग पैक कीजिए और रेडी हो जाईए सैर करने के लिए। जी हाँ यह ट्रिप दुबई के लिए है जहां दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा है। कई बार हम यहां घूमने का शौक तो रखते हैं लेकिन खर्च के कारण नहीं जा पाते इसी बात को ख्याल में रखते हुए भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (IRCTC) यूएई की यात्रा के लिए एक खास पैकेज लाया है।

16 फरवरी से शुरू होगी ट्रिप

आप इस ट्रीप में केवल 55 से 65 हजार रुपए में दुबई और अबुधाबी की सैर कर सकते हैं। IRCTC के अनुसार दुबई और अबु धाबी का यह टूर पैकेज पांच दिन और चार रातों का होगा। इसमें आपको बुर्ज खलीफा घूमाया जायेगा। इतना ही नहीं इस ट्रीप में आप क्रूज राइड और मिराकेल गार्डन का आनंद ले पाएंगे। गाला डिनर का आनंद लेते हुए आप बेली डांस का लुत्फ ले सकेंगे।

यह भी पढ़ें : IRCTC दे रहा है 3,999 रुपये में हर महीने 80,000 कमाने का मौका, जानें कैसे

समुद्र की सैर कराते हुए विश्व भर में प्रसिद्ध मस्जिद समेत कई साइट भी दिखाए जाएंगे। इस टूर की शुरुआत के लिए आपको जयपुर पहुंचना होगा जहां से फ्लाइट से आप अपने ट्रीप की शुरुआत करेंगे। इस टूर पैकेज के अंदर अगले साल 16 फरवरी को स्पाइस जेट एयरलाइंस की प्लेन जयपुर से दुबई के लिए रवाना होगी। वहां से अबु धाबी ले जाया जाएगा और फिर वापस दुबई होते हुए प्लेन 21 फरवरी को वापस जयपुर लौट आएगा।

कितना होगा खर्च

पैकेज के लिए आप अकेले यात्रा करना चाहते हैं तो आपको थोड़ा महंगा होगा, जबकि ग्रुप में जाने पर कम खर्च होगा। अकेले जाने पर 65,910 रुपये प्रति व्यक्ति का खर्च देना होगा जबकि दो व्यक्ति के लिए 57,020 और तीन व्यक्ति के लिए 56,755 रुपये प्रति व्यक्ति का खर्च होगा। यदि आप बच्चों को लेकर जाना चाहते हैं तो आपको दो से 11 साल के बच्चों के लिए बेड के साथ 56,320 रुपये जबकि बिना बेड के 51,390 रुपये खर्च करने होगे।

दुबई जा रहे हैं तो इन बातों का रखें ध्यान

दुबई में कुछ कड़े नियम है अगर इनका पालन नहीं किया तो आप मुसिबत में फंस सकते हैं। इसलिए यदि आप दुबई जा रहे हैं तो अच्छे से ये नियम जान लीजिये भद्दे या गैरवाजिब इशारे या गलत व्यवहार करना, पब्लिक प्लेस पर चुंबन करना, सोशल मीडिया पर अपमानजनक भाषा या पोस्ट करना, सड़कों पर या सार्वजनिक जगहों पर शराब पीना और बिना इजाजत किसी महिला की तस्वीर खींचना आपको भारी पड़ सकता है। ऐसा आपके साथ कुछ ना हो इसलिए इन सभी बातों का खास ख्याल रखें।और इन जरूरी बातों को याद रखते हुए अपनी यात्रा को मंगलमय बनाइये।

Share this on