पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में प्रदूूषण का कहर, वाराणसी के मंदिर में भगवान को पहनाए मास्क

पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी एक बार फिर चर्चा में आ गया है। अब आप सोच रहे होंगे कि वहां पीएम फिर से पधार रहे हैं इसलिए चर्चा हो रही है। अगर आप ऐसा सोच रहे हैं तो आप बिलकुल गलत हैं। दरअसल यहां भी दिल्ली वाली कहानी हुई है। जैसे दिल्ली में प्रदूषण की वजह से लोगों का हाल बेहाल था ठीक वैसा ही कुछ वाराणसी में भी है। वाराणसी की हवा में जहर घुल गया है। यहां धुंध की वजह से लोगों को रोजमर्रा के काम करने में परेशानी हो रही है। आपको सुनकर हैरानी होगी लेकिन ये हकीकत है कि यहां इंसान के साथ-साथ भगवान को भी प्रदूषण से बचाने की तैयारी हो रही है।

यहां मंदिरों में भगवान पर प्रदूषण का प्रकोप ना लगे इसके लिए भगवान को मास्क पहनाया जा रहा है। भगवान को प्रदूषण से बचाने का यह कदम मंदिर प्रशासन की तरफ से जो रहा है। ये काम पूरे शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें बहुत तेजी से वायरल हो रही हैं।

पूरा मामला जानिए

दरअसल उत्तर प्रदेश के वाराणसी में वायु प्रदूषण का स्तर खतरनाक है। दीपावली के बाद से ही दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कुछ इलाकों में प्रदूषण की वजह से लोगों को खासी दिक्कत हो रही है। यहां pm 2.5 का लेवल 500 के करीब पहुंच चुका है।

ऐसे में इस भयावह स्थिति को देखते हुए काशी के सिगरा स्थित मंदिर में पुजारी हरीश मिश्रा और भक्तों ने मिलकर बाबा भोलेनाथ समेत देवी दुर्गा, काली मां और साईं बाबा की मूर्ति को मास्क पहनाया। मूर्तियों को प्रदूषण की वजह से खतरा हो सकता है ऐसे में ये कदम पुजारी और भक्तों की तरफ से उठाया गया है।

Share this on