सरकारी बैंक में नौकरी करने का शानदार मौका, IBPS में निकली है 4000 से भी ज्यादा वैकेंसी

आज के दौर में नौकरी पाना और वह भी अपनी मनचाही नौकरी बहुत ही मुश्किल हो गया है। अगर आप बैंक में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो IBPS यानी की इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन आपके लिए एक बहुत अच्छा अवसर ले कर आया है। दरअसल IBPS ने अलग अलग बैंकों में प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के लिए 4,336 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इन पदों पर आवदेन करने वाले सभी उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि आज से ही PO के पद के लिए आवदेन प्रकिया शुरू हो गयी है तो बिना कोई देर किये इस अवसर को अपने हाथों से न जाने दे और आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले ही आवदेन कर लें।

पद का नाम

IBPS ने अलग अलग बैंको में प्रोबेशनरी ऑफिसर ( PO) के पद पर भर्ती निकली हैं।

कुल पदों की संख्या

प्रोबेशनरी ऑफिसर ( PO) के पद पर आवदेन करने वाले सभी इच्छुक उम्मीदवार ध्यान रखें कि 4,336 पदों पर ही वैकेंसी निकली हैं तो आवेदन भरने में ज्यादा देर न करें।

चयन की प्रकिया

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन द्वारा PO के पद पर निकाली गयी वैकेंसी पर उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स परीक्षा (IBPS PO Exam 2019) तथा उसके बाद मेन्स परीक्षा और फिर इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। आवेदन करने से पहले यह बात जरूर जान ले कि इन पदों पर केवल ग्रेजुएट ही आवेदन कर सकते हैं।


किस बैंक में कितने पद

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS PO) ने कई बैंको में प्रोबेशनरी ऑफिसर के पद पर वैकेंसी निकली है जिनमें से यह सभी बैंक शमिल हैं।
इलाहाबाद बैंक – 500 पद
बैंक ऑफ इंडिया – 899 पद
बैंक ऑफ महाराष्ट्र – 350 पद
कैनरा बैंक – 500 पद
कॉरपोरेशन बैंक – 150 पद
इंडियन बैंक – 493 पद
ऑरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स – 300 पद
यूको बैंक – 500 पद
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया – 644 पद
इन सभी बैंको के पद के आधार पर आप अपना आवदेन करें।

IBPS PO Exam 2019 महत्वपूर्ण तारीखें

इस पद की परीक्षा के लिए आपके लिए इससे जुडी सभी महत्वपूर्ण तारीखों के बारे में पता होना बहुत ही आवश्यक है। अगर आप प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के पद के लिए आवेदन कर रहे हैं तो ध्यान रखें कि आवदेन की अंतिम तारिक 28 अगस्त 2019 है और यही तारिक आवेदन फीस जमा करने की भी आखिरी तारीख है। बता दें कि 12 अक्टूबर से पहले ही आईबीपीएस पीओ प्रीलिम्स परीक्षा 2019 एडमिट कार्ड आ जाएंगे जिसके बाद आईबीपीएस पीओ प्री परीक्षा 12, 13, 19 और 20 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी और मेन्स परीक्षा 30 नवंबर को आयोजित होगी। आईबीपीएस पीओ मुख्य परीक्षा के रिजल्ट दिसंबर में जारी किये जाएंगे। मेन्स परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू देना होगा और यह इंटरव्यू जनवरी/फरवरी 2020 में लिए जाएंगे और अप्रैल 2020 तक आईबीपीएस पीओ भर्ती 2019 के तहत फाइनल नियुक्ति हो जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के पद के इच्छुक सभी उम्मीदवार आवदेन वेबसाइट ibps.in पर जाकर कर सकते हैं और आवेदन से पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर पूरा नोटिफ़िकेशन अवश्य पढ़ लें।

Share this on