LIC बीमाधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, लॉन्च हुआ नया टर्म प्लान, मिलेंगे इतने फायदे

आज के समय में इंसान की जिंदगी का कभी कोई भरोसा नही किया जा सकता, ऐसे में अपने परिवार के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए आए दिन सरकार नई नई स्कीमें निकाल रही है। इसके साथ ही यदि आप एलआईसी जेवन बीमा पालिसी से जुड़े हुए हैं तो यह आपके परिवार के भविष्य के लिए आपका सबसे उत्तम फैसला साबित हो सकता है। बीते दिनों LIC जीवन बीमा कंपनी ने अपने कस्टमर्स के लिए एक न्य इन्सुरांस प्लान लांच किया है और इस प्लान को टेक टर्म (Tech Term) का नाम दिया गया है।

आप चाहें तो इस पालिसी को ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों माध्यम से खरीद सकते हैं। इस नए टेक टर्म की बिक्री कंपनी ने 1 सितंबर से शुरू कर दी है. इसका पालिसी नंबर 854 है जबकि इसका युआईएन नंबर 512N333V01 है।

80 साल तक की रखी गई उम्र सीमा

बता दें कि LIC के इस टेक टर्म में पालिसी की अवधि 10 से 40 साल तक की रखी गई है, ऐसे में आप अपनी सुविधानुसार कोई भी टर्म प्लान खरीद सकते हैं, इस पालिसी टर्म में 18 वर्ष की आयु से लेकर 65 वर्ष की आयु सीमा रखी गई है। ऐसे में यदि आप इस उम्र से ताल्लुक रखते हैं तो टेक टर्म में आसानी से निवेश कर सकते हैं. यदि आपकी उम्र 80 वर्ष की है तो आपको टेक टर्म खरीदने के लिए 50 लाख रुपए के सम वाला इंश्योर्ड प्लान खरीदना होगा। आप इस टर्म के प्रीमियम का भुगतान अपनी सुविधा के अनुसार छिमाही या फिर सालाना कर सकते हैं।

LIC Tech Term Plan 854

स्मोकर और नॉन स्मोकर टर्म प्लान

एलआईसी की इस टेक पालिसी में कंपनी ने स्मोकर और नॉन स्मोकर के लिए अलग अलग प्रीमियम रखें हैं। जो लोग स्मोकर हैं, उन्हें अधिक भुगतान करना पड़ेगा जबकि नॉन स्मोकर को स्मोकर की तुलना में कम भुगतान करना पड़ेगा. इसके साथ ही पुरुष के लिए यह प्रीमियम फीस महिलायों के मुकाबले अधिक रखी गई है। इसके भुगतान के लिए दो विकल्प दिए जा रहे हैं, साथ ही इसको किश्तों में दिए जाने का आप्शन भी दिया गया है। इस पालिसी के अनुसार धारक के जीवित रहते उसे या उसके परिवार वालों को कुछ नहीं दिया जाएगा।

ऐसे मिलेगा LIC का टेक टर्म प्लान

आप LIC के इस टर्म प्लान को आप किसी एजेंट के जरिये या फिर ऑनलाइन खरीद सकते हैं। इसके लिए आप एलआईसी की ऑफिशियल वेबसाइट www.licindia.in पर विजिट कर सकते हैं. यहाँ आपको 80 C के तहत इनकम टैक्स की भी भारी छूट मिलेगी। आप अपने प्रीमियम का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड या नेटबैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :

LIC का Jeevan Amar Plan है बेहद खास, जाने कैसे ले सकते हैं यह प्लान

Share this on