तुलसी विवाह 2019: इस दिन तुलसी के पांच पत्तों का करें ये उपाय, बदल सकती है आपकी किस्मत

तुलसी का पौधा अमूमन हर घर में देखने को मिलता है, लोग रोज सुबह-सुबह तुलसी के पत्तों को जल भी देते हैं। कहा जाता है कि भगवान विष्णु को तुलसी बहुत प्रिय है। यहीं नहीं तुलसी को औषधि के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। आपको सुनकर थोड़ा हैरानी होगी लेकिन ये सच है कि इन सबके अलावा भी तुलसी आपकी कई और तरीकों से सहायता कर सकता है। चाहे पैसों की समस्या आपको हो या फिर आप नकारात्मक शक्तियों से घिरे हों, आपको हर परेशानी से तुलसी के पांच पत्ते निकाल सकते हैं। आइए जानते हैं तुलसी के 5 पत्तों का प्रयोग आपको कैसे करना है अपनी किस्मत बदलने के लिए।

तुलसी से कैसे बदलेगी किस्मत

ऐसा कई बार देखा गया है कि आपको आपके घर मे नकारात्मक शक्तियों का एहसास होता है ऐसे में तुलसी का पत्ता आपके लिए बहुत लाभकारी साबित हो सकता है। तुलसी के 5 पत्ते अगर आप सोने से पहले अपने तकिए के नीचे रख दे तो वहां से ये शक्तियां भाग जाएंगी।

तुलसी आपके वैवाहिक जीवन को सुखी बनाने और प्यार का संतुलन बनाने में भी बहुत काम का साबित हो सकता है। जिन कपल्स की नहीं बन रही हो, हर थोड़े-थोड़े वक्त में कपल्स के बीच झगड़ा लड़ाई होती हो। आहार ऐसी स्थिति है तो प्रेमी जोड़े या पति पत्नी में से कोई एक शख्स अगर तुलसी के पांच पत्ते रखे तो इस झगड़े की समाप्ति हो सकती है। आप जिस जगह भी पत्ते रख रहें हो उसे हर 24 घंटे के बाद जरूर बदलें और ये काम आप लागातार 21 दिन तक जरूर करें। जो सूखे पत्ते हों उन्हें जल में प्रवाहित करना भी ना भूलें।

यह भी पढ़ें : यदि घर के इस दिशा में होगा तुलसी का पौधा तो छा जाती है कंगाली

तुलसी के हैं बहुत फायदे

तुलसी के 5 पत्तों को एक लाल कागज में लपेटकर पूजा स्थल पर रख दें और इसकी पूजा करें। आप इन पत्तों को अपनी इक्षा भी बताएं। आप गौर करिएगा कि आप अपने आप में फर्क महसूस कर रहे हैं। बहुत सारे लोगों को हो सकता है ये बात सच ना लगे लेकिन ऐसा शास्त्रों में भी कहा गया है कि अगर आप तुलसी की पूजा करते हैं तो आपकी सोई हुई किस्मत जाग जाती है।

तो अगर आप अबतक तुलसी के ये उपाय नहीं जानते थे। अगर आपके घर में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा। बीवी से आपकी बन नहीं रही। कई तरह की परेशानियां आपको घेरे हुए हैं तो ऊपर दिए गए उपायों को एक बार जरूर ट्राय करें आपकी किस्मत बदल सकती है, तुलसी आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

Share this on