जब अमिताभ का मजाक उड़ाना राजेश खन्ना को पड़ गया था भारी, जया की हाय से डूब गया स्टारडम

 

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार की उपाधि राजेश खन्ना को दी गई है। इसका कारण है उनकी लगातार 15 ब्लॉकबस्टर फिल्म। राजेश खन्ना की लगातार 15 हिट फिल्मों का रिकॉर्ड बॉलीवुड में आज तक कायम है। राजेश खन्ना की लड़कियां बहुत फैन थी। उनकी एक झलक पाने को लोग दीवाने हुआ करते थे। राजेश खन्ना की आठवीं पुण्यतिथि पर बात करेंगें कि अचानक राजेश खन्ना का करियर गर्त में क्यों चला गया और इसका कारण जया बच्चन को क्यों माना जाता है।

बात उन दिनों की है जब जया और राजेश फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। इसी दौरान अमिताब बच्चन और जया अपने अफेयर को लेकर चर्चा में थे। मगर, उन दिनों अमिताभ की सुपरस्टार्स में दूर-दूर तक गिनती नहीं थी। रही बात राजेश खन्ना की तो उनके सामने अमिताभ की कोई गिनती नहीं थी।

ऐसा माना जाता है कि शूटिंग सेट पर राजेश खन्ना ने बिग बी और जया के रिलेशन को लेकर कई बाते कही थी। ऐसा कई बार हुआ है जब राजेश ने जया के सामने अमिताभ का कई बार मजाक बनाया है। इधर, राजेश के इन हरकतों से जया का पारा अंदर ही अंदर हाई होता रहा था।

उन दिनों जया ने हिम्मत जुटाकर राजेश खन्ना के मुंह पर अपने दिल की बात बोल ही दी। जया ने राजेश खन्ना के सामने साफ-साफ कह डाला कि एक दिन वो भी आएगा जब जमाना देखेगा कि अमिताभ कहां होंगे और आप कहां होंगे। ऐसा माना जाता है कि जया के दुखी मन से निकली ये बात राजेश खन्ना के स्टारडम पर भारी पड़ गई और वह फ्लॉप होने की कगार पर आ गए।

राजेश खन्ना की फिल्म ‘बावर्ची’ के अगले साल ‘नमक हराम’ रिलीज हुई। फिल्म में राजेश और जया के अलावा अमिताभ बच्चन भी मुख्य किरदार में नजर आए थे। राजेश और जया के काम के बीच अमिताभ के अभिनय को भी खूब सराहना मिली। यहीं, राजेश ने भी मान लिया था कि अब उनका सिक्का नहीं चलने वाला। उन्हें अमिताभ में नया सुपरस्टार नजर आने लगा था।

From around the web