‘तेरी मेरी दोस्ती प्यार में बदल गई...’ कुछ ऐसी थी ऋषि कपूर और नीतू सिंह की लव स्टोरी

 

हिंदी सिनेमा में 70 के दशक की सुपरहिट अभिनेत्री नीतू सिंह का आज अपना 61वां जन्म हैं। नीतू और उनकी फैमिली के लिए यह जन्मदिन बिल्कुल फीका सा महसूस हो रहा है। इसका कारण है कि बीती 30 अप्रैल को हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता और नीतू सिंह की स्वर्गीय पति ऋृषि कपूर का जाना। नीतू और उनकी फैमिली के लिए ऋषि का जाना किसी सदमे से कम नहीं है। क्योंकि ऋृषि-नीतू कभी एक-दूजे को अकेला नहीं छोड़ते थे।

बता दें कि ऋषि-नीतू की जोड़ी हिंदी सिनेमा में सुपरहिट जोड़ी में से एक रही है। दर्शको को भी इनकी जोड़ी खूब भाया करती थी। नीतू ने खुद एक इंटरव्यू में बताया कि उनके दौर में बस उनकी जोड़ी ही किशोर जोड़ी थी। लोगों के मन में हमारी जोड़ी की एक यही छवि थी। वहीं, नीतू और ऋषि कपूर की पहली मुलाकात का किस्सा भी बेहद दिलचस्प रहा है।

नीतू ने इंटरव्यू में बताया कि कैसे उनकी मुलाकात ऋषि कपूर से हुई। उन्होंने बताया ”मैं पहली बार उनसे आरके स्टूडियो में मिली थी जहां उनकी फिल्म ‘बॉबी’ की शूटिंग चल रही थी। लेकिन हमारी ठीक से जान-पहचान फिल्म ‘जहरीला इंसान’ के सेट्स पर हुई। मुझे पहली बार उनसे मिलकर बिलकुल अच्छा नहीं लगा। वो मुझे बात-बात पर टोकते रहे और मुझे लगा कि वो एक बहुत ही रूखे इंसान हैं। लेकिन फिर आहिस्ता-आहिस्ता दोस्ती हो गई और फिर शादी।’

हालांकि ऋषि-नीतू की जोड़ी बेहद खूबसूरत थी लेकिन नीते के जीवन में एक वक्त ऐसा भी आया जब वह ऋषि से नफरत करने लगी थीं। नीतू ने साफ बताया कि उन्हें ऋषि का मजाकिया अंदाज बिल्कुल भी पसंद नहीं था। मनमोहन देसाई की ब्लॉकबस्टर फिल्म अमर अकबर एंथनी के सेट पर ऋषि अकसर नीतू को परेशान किया करते थे। लेकिन किसी को क्या पता था कि ऋषि का इस तरह परेशान करना नीतू के प्यार में बदल जाएगा।

बता दें कि ऋषि और नीतू ने शादी से पहले लंबे समय तक एक-दूजे को डेट किया। दोनों को ही घूमने का बहुत शौक था। इधर, नीतू सिंह की मां को यह सब पसंद नहीं था। इसलिए नीतू सिंह की मां डेट पर नीतू के भाई को भेजा करती थी। एक दिन डेट पर ऋषि ने नीतू से पूछ ही लिया कि इतनी फिल्में साइन कर रही हो शादी का कोई प्लान नहीं है।नीतू सिंह ने कहा, ‘किससे करूं मैं शादी’? नीतू का सवाल सुनकर ऋषि तुरंत बोले ‘मुझसे’।

From around the web