कमाना चाहते हैं ढ़ेर सारा धन तो एक बार जरूर कर लें ये चमत्कारी उपाय और बने धनवान

आज का वक्त ऐसा है कि बिना पैसे के किसी का काम नहीं चलता, हर कोई चाहता है कि उसके पास खूब सारा पैसा हो। लोग पैसा कमाते भी हैं, लेकिन समस्या वहां पैदा होती है कि लगातार पैसा कमाए जाने के बावजूद घर में पैसा बच नहीं रहा। बहुत जतन करने के बावजूद पैसा नहीं बचाया जा सक रहा। जानकारों का भी मानना है कि हर किसी की चाहत होती है कि उसकी तिजोरी हमेशा भरी रहे। कई बार तो कड़ी मेहनत करने के बाद भी घर में पैसा टिक नहीं पाता। ऐसे में व्यक्ति परेशान होने लगता है, जिसके कारण उसे कई प्रकार की समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है। अगर आपके भी घर में मेहनत के बावजूद पैसा नहीं बच रहा तो आज हम आपको कई चमत्कारिक उपाय बताएंगे जिसके जरिए आप पैसा बचा पाएंगे।

ये हैं वो चमत्कारी उपाय

अगर आप पैसा बचाना चाहते हैं तो आप सबसे पहले अपनी तिजोरी की ओर अपना ध्यान लगाएं। आप तिजोरी में एक पीपल के पत्ते पर देशी घी और लाल सिंदूर को मिलाकर उससे ऊं लिखें। इस पत्ते को तिजोरी में वहां रखें जहां आप अपना पैसा रखते हैं। ऐसा लगातार 5 शनिवार तक करने से आपकी सारी आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी।

आप तिजोरी से जुड़ा एक और उपाय भी कर सकते हैं।आप तिजोरी में एक नारियल को लाल कपड़े में लपेटकर जहां आप पैसे रखते हैं उस जगह पर रख दें। इस उपाय को करने से आपके पैसे में बढ़ोतरी होती जाएगी।

यह भी पढ़ें : ब्रम्ह मुहूर्त है एक रहस्यमय पल, इसमें उठने मात्र से मिलता है अलौकिक लाभ

वहीं आप अपनी तिजोरी के अंदर ग्यारह दाने काली गुंजा के पवित्र करके रखें। इसके अलावा हमेशा धन रखने वाली जगह पर चमकदार लाल कपड़ा बिछाएं। ऐसा करने से घर में लक्ष्मी का स्थाई निवास होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि लाल रंग लक्ष्मी जी को बहुत पसंद है।

हम आपको कुछ और चमत्कारिक उपाय भी बताते हैं। आप अगर अपने घर मे धन की वृद्धि करने के इक्षुक हैं तो अपने घर के उत्तर पश्चिम कोने में भारी सामान भूलकर भी ना रखें। वहीं घर के हर कमरे में एक कांच के गिलास में थोड़ा साबूत नमक भरकर रख दें और हर महीने इसे बदलते रहें। लक्ष्मी जी के वास के लिए सफाई बहुत जरूरी होती है। आप घर के बाहर का हिस्सा हमेशा साफ रखें, वहां कोई कबाड़ या गंदगी जमा न होने दें। वहीं शाम के समय तुलसी के पास घी का दीपक जरूर जलाएं। माना जाता है ऐसा करने से नकारात्मकता और गरीबी दूर होती है।

Share this on