विडियो : घाटी में बढ़ रहे तनाव के बीच बटालियन के साथ कुछ इस अंदाज में दिखे माही

जम्मू-कश्मीर का मुद्दा इन दिनों जोरो पर है और सभी की नज़रें इसी पर टिकी हुई हैं, ऐसे में जम्मू-कश्मीर में उथल-पुथल देखने को मिल रही है जिसके चलते भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में अपना मोर्चा संभाला हुआ है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों कश्मीर में तैनात हैं जिसके चलते वह सुर्खियों में छाए हुए हैं। सोशल मीडिया पर माही यानी की महेंद्र सिंह धोनी की एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रही हैं और लोग इसे इंटरनेट पर शेयर करते भी दिखाई दे रहे हैं। फिलहाल भारतीय क्रिकेट के बेहतरीन खिलाडी महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट से कुछ समय के लिए आराम लेकर कश्मीर की घाटियों में ड्यूटी करते नजर आ रहे हैं।

देखें माही का विडियो :

दरअसल पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी इस वीडियो के चलते इंटरनेट पर छाए हुए हैं। इस वीडियो में महेंद्र सिंह धोनी सेना के साथियों के साथ वॉलीबॉल खेलते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर महेंद्र सिंह धोनी के फैंस इस वीडियो को शेयर करते दिखाई दे रहे हैं। कश्मीर में क्रिकेट से दो महीने का आराम लेकर धोनी विक्टर फोर्स के साथ तैनाती हैं। अपनी ड्यूटी को लेके धोनी कभी जिम्मेदार नजर आ रहे हैं। वायरल हो रही इस वीडियो में महेंद्र सिंह धोनी वॉलीबॉल में अपनी टीम के लिए सर्विस करते नजर आ रहे हैं। विक्टर फोर्स के साथ तैनात महेंद्र सिंह धोनी 15 अगस्त तक अपनी बटालियन के साथ रहेंगे।

कश्मीर में विक्टर फोर्स के साथ इस वक्त महेंद्र सिंह धोनी पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट ड्यूटी की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। 31 जुलाई से भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी ड्यूटी संभाली है। बता दें कि लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि महेंद्र सिंह धोनी को 2011 में दी गयी थी जिसके बाद वह सेना में शामिल हो गए थे। 106 पैरा बटालियन के भी सदस्य हैं महेंद्र सिंह धोनी और 2015 में आगरा ट्रेनिंग कैंप के दौरान धोनी सेना के विमान से पांच पैराशूट जंप लगाकर धोनी क्वालिफाइड पैराट्रूपर भी बन गए थे। लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि मिलने के बाद धोनी कई बार सेना की वर्दी में देखे जा चुके हैं।

माही दे रहे सेना को अपनी सेवा

विक्टर फोर्स के साथ इस समय धोनी तैनात हैं यह फोर्स शोपियां और अनंतनाग जैसे कश्मीर के आतंक प्रभावित जिलों में काम करती है। आए दिन कश्मीर की घाटियों में आतंकियों की घुसपेठ होती रहती है और इन खतरों से लोगों को बचाने के लिए भारतीय सेना हमेशा तैनात रहती है। इन दिनों भी कश्मीर घाटी में उथल-पुथल का माहौल बना हुआ है जिसके चलते अफवाहों पर विराम लगाते हुए मोबाइल सेवा को आंशिक रूप से बंद करा दिया गया है। जम्मू-कश्मीर में इन दिनों तनाव का माहौल बना हुआ है। बता दें कि विश्व कप के बाद धोनी के संन्यास की अटकलें तेज हो गयी थी जिसके बाद धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया से अपना नाम वापस ले लिया था।

यह भी पढ़ें :

जिस बलिदान बैच को लेकर मचा है इतना बवाल, इसे पाने के लिए खाने पड़ते हैं कांच

धोनी ने एक बार फिर दिखाई दरियादिली, स्टेडियम के बाहर चाय बेच रहे अपने पुराने दोस्त के लिए किया ये काम

Share this on