सुबह घर का दरवाजा खोलते ही सबसे पहले कर लें ये काम, रोडपति भी बन जाएंगे करोड़पति

जिंदगी में हर कोई खुश रहना चाहता हैं और वो चाहता हैं कि उसे किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े, आज हम आपको बताएंगे कि आप सुबह के समय दरवाजा खोलने के बाद ऐसा क्या काम करे कि आपको सुख-समृद्धि की प्राप्ति हो।

अपना घर होना सबका सपना होता हैं और इस सपने को पूरा करने के लिए हर कोई कड़ी मेहनत भी करता हैं, वास्तु शास्त्र के अनुसार घर का मुख्य दरवाजा दो पल्लो का होना चाहिए नाकि एक पल्ले का, इसके अलावा घर का मुख्य दरवाजा घर के अन्य दरवाजो की तुलना में बड़ा होना चाहिए। इसके अलावा आपको मुख्य दरवाजे पर सफाई भी रखनी चाहिए, आइए जानते हैं ऐसे कुछ उपाय के बारे में जिनको मुख्य दरवाजे पर सुबह करने से शुभ फल मिलता हैं

घर की पवित्रता बनाये रखने के लिए

रात को पूजा वाले लोटे में थोड़ा सा जल भर कर रख लें और फिर अगली सुबह घर की दोनो चौखट पर थोड़ा-थोड़ा जल छिड़क दीजिए, अगर आप गंगाजल प्रयोग में लाते हैं तो ये काफी शुभ होता हैं और अगर गंगाजल ना भी ही तो कोई बात नही आप साधारण जल का भी उपयोग कर सकते हैं। इस उपाय के करने से घर की पवित्रता बनी रहती हैं और घर मे सुख-समृद्धि का आगमन होता हैं।

मां लक्ष्मी की कृपा के लिए

अपने घर के मुख्य द्वार के बाहर पोंछा लगते समय पानी में नमक और चुटकी भर हल्दी डाल कर पोछा लगाने से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर सदा बनी रहती हैं पर एक बात का ध्यान रखना हैं कि ये उपाय बृहस्पतिवार को नहीं करना हैं।

जादू-टोने से बचाव हेतु

अपने घर के मुख्य द्वार पर झाड़ू लगाने से पहले वहा पर दो बाल्टी पानी डाल दीजिए और उसके बाद झाड़ू लगानी चाहिए, ऐसा कहा जाता हैं कि ये उपाय करने से अगर किसी ने आपके ऊपर कोई जादू-टोना किया होता हैं तो वो उसी व्यक्ति के पास वापस चला जाता हैं।

दरिद्रता को दूर करने के लिए

घर मे बसी दरिद्रता को दूर करने के लिए आप अपने घर के मुख्य दरवाजे पर गणेश जी की तस्वीर लगाइए लेकिन एक बात का ध्यान रखें कि गणेश जी की तस्वीर आपको बाहर नहीं लगानी हैं बल्कि तस्वीर को अंदर की तरफ से ऐसे लगाना हैं कि गणेश जी की पीठ बाहर की तरफ हो क्योंकि कहा जाता हैं कि भगवान श्री गणेश की पीठ में दरिद्रता का निवास होता हैं।

धन संबंधी समस्या को दूर करने के लिए

धन प्राप्ति के लिए आप बृहस्पतिवार के दिन अशोक पेड़ के पत्ते से बंदनवार बनाकर घर के मुख्य दरवाजे पर लगाइए और हर बृहस्पतिवार इसे बदलिए।

ये उपाय करने से आपको धन की प्राप्ति होगी।

Share this on