CBI में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, आप भी कर सकते हैं आवेदन, यहां जाने अंतिम तिथि

देश भर में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओ के लिए CBI में नौकरी कर देश की सेवा करने का बेहतर मौका मिल रहा है। बता दें कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन मांगा है। सीबीआई हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई, पटना सहित जांच एजेंसी के 8 ज़ोन के लिये भर्तियां कर रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें की सभी योग्य अभ्यर्थी इन पदों पर 12 सितम्बर तक ऑनलाइन एवम् ऑफलाइन दोनों ही माध्यमों से आवेदन कर सकते हैं।

CBI Recuritment

पदों का विवरण

भोपाल ज़ोन-  नागपुर, अमरावती: 01
चण्डीगढ-  जम्मू: 01
चेन्नई- चेन्नई: 03
हैदराबाद- हैदराबाद: 01, विशाखापट्टनम: 03, बंग्लुरु, धारवाड़: 03
कोलकाता- भुवनेश्वर: 04
मुम्बइ- पुणे: 01
नॉर्थ ईस्ट- गुवाहाटी: 02
पटना- पटना: 03, रांची: 02, धनबाद: 04

CBI Recuritment

योग्यता

CBI के इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक की डिग्री होना अनिवार्य है, इसके साथ ही अभ्यर्थी के पास आपराधिक मामलों की जांच एवम् अभियोजन का 10 साल का अनुभव भी होना चाहिए। योग्यता से संबंधित अन्य जानकारी के लिए भर्ती से संबंधित विज्ञप्ति देखा जा सकता है। हालांकि CBI के आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार इन पदों पर भर्तियां कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर होंगी, इन पदों के लिये केवल रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर ही आवेदन कर सकेंगे।

चयन प्रक्रिया

योग्य उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें?

इच्छुक एवम् योग्य उम्मीदवार अपनी शैक्षिक योग्यता के सभी विवरणों और अपने सभी शैक्षिक दस्तावेजों के साथ ऑफलाइन या फिर ऑनलाइन दोनों ही माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। बताना चाहेंगे की ऑनलाइन आवेदन करने के लिये CBI के आधिकारिक वेबसाइट  www.cbi.gov.in पर जा सकते हैं।

कितनी होगी तनख्वाह

सभी परीक्षाओं को पास करने के बाद चयनित उम्मीदवारों को इन पदों पर नियुक्त होने पर 40,000 रुपए प्रति महीने वेतनस्वरुप मिलेगा।

( लगातार youthtrend के खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करें )
Share this on

Leave a Reply