Google ने छोटे कारोबारी के लिए लॉन्च किया ये खास टूल, व्यापार बढ़ाने में मिलेगी मदद

Google ने छोटे कारोबारियों को संबंधित ग्राहकों से ऑनलाइन जुड़ने में मदद करने के लिए ‘स्मार्ट’ कैंपेन शुरू किया है, जिससे वे मिनटों में विज्ञापन बना सकते हैं। साथ ही गूगल ने ये भी कहा कि उसके एडवर्टाइजमेंट प्रोडक्ट लाइनअप ‘गूगल एडवर्ड्स’ को अब ‘गूगल एड्स’ नाम से जाना जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें की गूगल के प्रोडक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर किम स्पैल्डिंग ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, ‘गूगल एड्स शुरू होने से छोटे कारोबारी अब स्मार्ट कैंपेन का इस्तेमाल कर सकते हैं।’

किम ने यह भी बताया कि फिलहाल इसे अमेरिका में शुरू किया गया है और इस वर्ष के आखिर तक इसे दुनियाभर में उपलब्ध कराया जाएगा। आपकी जानकारी के लोए बता दें की Google ने आज से करीब 18 वर्ष पहले अपने विज्ञापन उत्पादों की कड़ी की शुरुआत की थी।

Google tool

किम स्पैल्डिंग बताते हैं की, ‘हम छोटे कारोबारियों के लिए गूगल एड्स पर इनोवेशन और एड टेक्नोलॉजी को अपनाकर स्मार्ट कैंपेन का निर्माण करते हैं जिसकी मदद से आप मिनटों में अपने व्यापार के लिए विज्ञापन बना सकते हैं और उनके वास्तविक परिणाम का संचालन  भी कर सकते हैं।’

सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि इसके साथ ही गूगल द्वारा यह भी बताया गया कि कंपनी इस साल के अंत तक एक नया एडवर्टाइजमेंट टूल ‘इमेज पिकर’ भी लॉन्च करेगी। बताया जा रहा है की इस टूल मदद से कारोबारी गूगल द्वारा दिए गए तीन इमेज का इस्तेमाल कर पाएंगे या खुद भी इमेज अपलोड कर पाएंगे।

Google tool

इसके अलावा आपको बता दें हाल ही में गूगल ने कहा था कि वो पत्रकारों को फर्जी खबरों का शिकार होने से बचाने के भारत में अगले एक साल में 8,000 पत्रकारों को ट्रेनिंग देगा, जिसमें अंग्रेजी समेत हिंदी, तमिल, तेलुगू, बंगाली, मराठी और कन्नड़ भाषाओं के पत्रकार शामिल होंगे जिनके लिए ट्रेनिंग वर्कशॉप का आयोजन किया जाएगा।

बता दें की इस ट्रानिंग के लिए गूगल न्यूज इनीशिएटिव इंडिया ट्रेनिंग नेटवर्क देशभर के अलग अलग शहरों से 200 पत्रकारों का चयन करेगा, जो पांच दिनों के प्रशिक्षण शिविर में सत्यापन और प्रशिक्षण के अपने कौशल को निखारेंगे। सर्टिफाइड ट्रेनर्स के इस नेटवर्क द्वारा पत्रकारों के लिए दो दिवसीय, एक दिवसीय और आधा दिन की वर्कशॉप का आयोजन भी किया जाएगा।

( लगातार youthtrend के खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करें )
Share this on

Leave a Reply