लॉन्च हुआ BSNL का नया प्लान, अब फ्री में दे रहा है Amazon Prime Membership

रिलायंस जियो आजकल फिर से सुर्ख़ियों में छायी हुई जिसके चलते बाकी कंपनियों में हलचल मच गयी है। रिलायंस जब भी कोई नया प्लान लेकर आता है तो उसकी सभी प्रतिद्वंदी कंपनियों की हालत खस्ता हो जाती है। दरअसल अभी AGM के दौरान JioFiber की घोषणा की गयी जिसका असर बाकी कंपनियों में देखने को मिल रहा है जिसके चलते सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) भी हरकत में आ गयी है। यह हाल तब है जब रिलायंस जियो द्वारा अभी प्लान्स की घोषणा भी नहीं की गई है और अभी से प्रतिद्वंदी कंपनियां अपनी कमर कसती दिखाई दे रही हैं जिसमें सबसे पहले बीएसएनएल नजर आ रही है।

रिलायंस जियो के नए प्लान के चलते जो सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL अपने ग्राहकों के बीच पकड़ बनाए रखने के लिए एक नया ऑफर लेकर आया है और यह ऑफर खासकर ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए है। बता दें कि अब बीएसएनएल ब्रॉडबैंड यूजर्स को अब फ्री में ऐमेजॉन प्राइम मेंबरशिप दे रहा है। दरअसल यह ऐमेजॉन प्राइम मेंबरशिप कुछ प्लान्स के साथ दी जा रही हैं जिसके बारे में हम आपको विस्तार से बताते हैं। 745 रुपये या इससे ज्यादा का मंथली प्लान जो लेते थे उन सब्सक्राइबर्स को बीएसएनएल ने शुरुआत में ऐमेजॉन प्राइम देना शुरू किया था लेकिन अब इसमें बदलाव करते हुए बीएसएनएल 499 रुपये या इससे नीचे के ब्रॉडबैंड प्लान्स में भी ग्राहकों को ऐमेजॉन प्राइम सब्सक्रिप्शन देगा।

ऐमेजॉन प्राइम सब्सक्रिप्शन में बीएसएनएल ने कुछ शर्ते भी रखी हैं जिसमें ब्रॉडबैंड प्लान्स के कैशबैक स्किम में बदलाव किये गए है। अब ब्रॉडबैंड प्लान्स में बीएसएनएल 25% कैशबैक दे रहा है और इस प्लान्स में DSL, भारत फाइबर और BBo WiFi शामिल हैं। अब कैशबैक ऑफर और ऐमेजॉन प्राइम मेंबरशिप  बीएसएनएल के नए और पुराने ग्राहकों को 900 रुपये से नीचे का ब्रॉडबैंड प्लान खरीदने पर मिलेगा और 499 रुपये से नीचे के भी प्लान्स इसमें शामिल हैं। बीएसएनएल के ग्राहकों के लिए यह खबर किसी खुशखबरी से कम नहीं हैं और ऐसा कर बीएसएनएल रिलायंस जियो से अपने ग्राहकों को अपने इन ऑफर से अपनी ओर खींच रहा है।

आपको बीएसएनएल द्वारा दिए जा रहे कैशबैक के बारे में बताते हैं कि कितने रूपये के प्लान पर आपको कितना कैशबैक दिया जाएगा और किसके साथ आपको ऐमेजॉन प्राइम मेंबरशिप फ्री मिलेगा। 499 रुपये से नीचे के प्लान पर बीएसएनएल आपको 15 प्रतिशत कैशबैक देगा और 499 रुपये से 900 रुपये के प्लान में 20 प्रतिशत कैशबैक तो वहीं 900 रुपये से ऊपर के प्लान में 25 प्रतिशत कैशबैक दिया जाएगा। बता दें कि ऐमेजॉन प्राइम मेंबरशिप में ऐमेजॉन प्राइम वीडियो, ऐमेजॉन म्यूजिक, फास्ट प्रोडक्ट शिपिंग और डील्स के लिए अर्ली ऐक्सेस मिलता है। कैशबैक ऑफर जो ग्राहक सेम प्लान 12 महीनों यानी एक साल के लिए लेते हैं उन्हें ही मिलेगा और ऊपर दी गयी कीमत में ही वह प्लान्स को लेते हैं तो उन्हें ऐमेजॉन प्राइम मेंबरशिप फ्री मिलेगा।

Share this on