जया ने रेखा को डिनर पर बुलाकर कही थी कुछ ऐसी बात जिससे हमेशा के लिए दूर हो गए अमिताभ

सदी के महानायक और अपनी अदाओ का जलवा बिखरने वाली रेखा इन दोनों के अफेयर के चर्चे अपने जमाने मे काफी मशहूर थे, जहां देखो वही उन दोनों के लवस्टोरी के चर्चे थे। आज एक्ट्रेस और सांसद जया बच्चन 70 साल की हो गई हैं, उनका जन्म 9 अप्रैल 1948 को जबलपुर में हुआ था। कई यादगार फिल्मों में काम कर चुकी जया आज फिल्मों से दूर हों, लेकिन एक वक्त था जब वो पूरे डेडिकेशन के साथ फिल्मों में काम करती थीं।

जया, अमिताभ और रेखा के बीच ट्राइनगल लव था यहां आज हम बात करते हैं जया, रेखा और अमिताभ बच्चन के रिश्ते के बारे में। बात उन दिनों की है जब रेखा और अमिताभ के अफेयर के किस्से बी-टाउन की सुर्खियों बने हुए थे। जया ने रेखा को कुछ कहने से अच्छा उनको डिनर पर इनवाईट किया लेकिन जया द्वारा रेखा को दिए एक डिनर ने सबकुछ बदलकर रख दिया था।

यह भी पढ़ें : तो इस कारण रणवीर और दीपिका इस साल नहीं कर सकेंगे शादी

डिनर के बाद कुछ यूँ था वो किस्सा..

1977 का वो दौर था जब रेखा मांग में सिंदूर लगाए और मां बनने की खबरों को लेकर मीडिया में चर्चा का विषय बनीं हुईं थीं, और अमित जी के साथ अपने रिश्ते को जगजाहिर करने में लगी थी। रेखा और अमिताभ के अफेयर के चर्चे भी उन दिनों खूब थे। वहीं, दूसरी ओर जया एक अच्छी पत्नी होने की भूमिका निभा रहीं थी और अपनी फैमिली और बच्चों में बिजी थी और इस तरह की खबरों पर वो ध्यान नहीं दे देती थी। एक दिन कुछ ऐसा हुआ की अमिताभ शूटिंग करने के लिए मुंबई से बाहर गए थे तो जया को एक मौका मिला रेखा से बात करने का, जया ने मौका देखकर रेखा को डिनर पर इन्वाइट किया।

जया ने रेखा को डिनर पर बुलाने के लिए फोन किया। हालांकि, जया का फोन रिसीव करते समय रेखा कुछ हिचकिचा रहीं थी परंतु फिर भी रेखा ने फोन रिसिव किया| फोन रिसिव करते वक्त वो सोच रही थी कि कहीं वो उन पर नाराज न हो या कुछ भला-बुरा ही ना कह दें। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। जया ने बढ़ी ही सादगी से रेखा को डिनर करने के लिए घर बुलाया। जया का आमंत्रण मिलने के बाद रेखा ने सोचा कि ऐसा न हो कि जया उन्हें घर बुलाकर बेइज्जत करें।

ये सब सोचते हुए रेखा तैयार होकर जया के घर डिनर पर पहुंची। जया ने रेखा का बड़े सम्मान के साथ स्वागत किया। उनसे ढेर सारी बातें की। बातों के बीच में अमिताभ का जिक्र इस बीच कहीं नहीं हुआ। डिनर करने के बाद जया ने रेखा को अपना घर दिखाया। जब रेखा लौटने लगी तो जया उन्हें बाहर तक छोड़ने आईं। यहीं वो पल था जब सब कुछ बदल गया था। जया ने दरवाजे पर रेखा को बड़े प्यार से छोड़ा और कहा, ‘चाहे कुछ भी हो जाए मैं अमित को नहीं छोड़ूंगी’। ये सुनकर रेखा सन्न रह गई थी और वो उस समय कुछ न कह सकी।

जया और रेखा के साथ डिनर करने की खबर अगले दिन मीडिया की सुर्खियां बना। और ऐसी खबरें मीडिया के पन्नो पर फ्रंट में छपती हैं, हालांकि, इस दौरान न तो जया और न ही रेखा ने कुछ कहा। उन्होने एक दूसरे के खिलाफ कुछ नहीं कहाँ और ऐसी खबर भला अमित जी को कैसे नहीं पता चलती, अमिताभ को भी इस बारे में पता चल गया था। इसके बाद उन्होंने रेखा से दूरी बना ली थी क्योंकि उनको पता चल गया था कि जया, उनके और रेखा के बारे में जान गई है।

वो नहीं चाहते थे की उनके इस अफेयर से उनका बसा-बसाया घर बर्बाद हों और उन्होने रेखा से हमेशा के लिए दूरी बना ली। रेखा भी इस बात को अच्छे से समझ गयी थी उनके रिश्ते का कोई नाम नहीं हैं। और वो भी अमित जी के लाइफ से हमेशा के लिए दूर हो गयी।

( हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

Share this on

Leave a Reply