काजोल से पहले इस एक्‍ट्रेस के प्‍यार में पागल थें अजय देवगन, सुसाइड करने की भी की थी कोशिश

आज बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में से एक एक्‍शन हीरो अजय देवगन का जन्मदिन है। आज अजय देवगन अपना 49 वां जन्‍मदिन मना रहे हैं। बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले अजय देवगन का आज 49वां जन्‍मदिन है, जिसके चलते पूरी बॉलीवुड इंडस्‍ट्री उन्हें बधाई देने में जुटी हुई है। अजय देवगन पिछले 3 दशकों से लगातार अपने फैन्‍स को एंटरटेन करते आ रहे हैं। उनके फिल्‍मी किरदार लोगो को काफी पसंद आते है।

अजय देवगन एक्‍शन के किंग के साथ ही साथ रोमांस में भी किसी से कम नहीं है। अपने अभिनय के जरिए जमकर रुला सकते हैं तो वह जमकर हंसा भी सकते है। गंभीर फिल्‍में हों या कॉमेडी अजय देवगन ने कभी भी अपने फैन्‍स को निराश नहीं किया है। उनके जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको उनकी लाइफ से जुडी कुछ बहुत ही दिलचस्प बाते बताने जा रहे है, जो शायद ही आपको पता हो।

अजय और उनकी फैमिली लाइफ

यह भी पढ़े :- दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे की छुटकी, अब दिखती है इतनी खूबसूरत, देखें तस्‍वीरें

 

अजय देवगन एक जाने-माने एक्‍शन डायरेक्‍टर वीरू देवगन के बेटे हैं। अजय और उनकी पत्‍नी काजोल बॉलीवुड के बेस्ट कपल में से एक हैं। शादी के पहले दोनों एक दूसरे से फिल्‍म के सेट पर ही मिला करते थे, जहां उन्‍हें एक दूसरे से प्‍यार हो गया और उन्होंने आगे चलकर शादी कर ली। दोनों की शादी को हुए अब 18 साल हो चुके हैं और आज भी ये कपल बॉलीवुड के सभी कपल से काफी अलग है। अब उनके दो बच्‍चे भी हैं, एक बेटा और एक बेटी।

बॉलीवुड के सिंपल एंग्री मैन

बॉलीवुड में अजय देवगन को सिंपल एंग्री मैन के नाम से भी जाना जाता है। वो काफी सिम्पल लाइफ जीना पसंद करते है और फिल्‍मी गलियारों की चकाचौंध से अपने बच्‍चों को काफी दूर ही रखते हैं। लेकिन बात शादी के पहले की हो तो उनकी लाइफ इतनी सिंपल नहीं रही है। काजोल से पहले फिल्‍मी दुनिया में उनके इश्‍क के चर्चे भी काफी हुआ करते थे। वो भले ही एक्शन हीरो थे लेकिन उनकी रियल लाइफ में रोमांस भी कम नहीं था।

इस एक्‍ट्रेस से रिश्‍ते की थी अफवाह

सूत्रों की माने तो अजय देवगन काजोल से पहले बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री रवीना टंडन को चाहते थे। काफी लोगो का यह मानना था कि वो दोनों एक दूसरे से बहुत प्‍यार करते है। साथ काम करते करते दोनों कब एक दूसरे को दिल दे बैठ गए, ये उन्‍हें भी पता नहीं चला। दोनों की नजदकियों की खबरें फिल्म ‘दिलवाले’ की शूटिंग के समय से मीडिया में आनी शुरू हुई थीं।

सुसाइड की कोशिश

रवीना टंडन से नाम जुड़ने के बाद अजय देवगन को प्यार के मामले में उनका नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर से जोड़ा जाने लगा। इसी वजह से रवीना अजय से काफी नाराज हो गई थीं। खबरों के मुताबिक इसी वजह से रवीना और करिश्मा में झगड़ा भी हो गया था। अजय देवगन से ब्रेकअप होने पर रवीना टंडन इतनी परेशान हो गयी थीं कि उन्होंने एक बार सुसाइड करने की भी कोशिश की थी।

पब्लिसिटी स्‍टंट

इस पूरे मामले पर अजय देवगन ने किसी से कभी कुछ नहीं कहां और ना ही सहमती रखी। सन् 1994 में फिल्मफेयर मैगजीन को दिए इंटरव्यू में अजय ने कहा कि रवीना टंडन को मनोचिकित्सक की जरूरत है। अजय ने तब यह भी कहा कि रवीना केवल पब्लिसिटी के कारण मेरा नाम अपने साथ जोड़ रही हैं। जबकि उन दोनों के बीच ऐसा कोइ रिश्ता कभी रहा ही नहीं है। इन दोनों की जोड़ी दर्शकों को खूब पसंद आती थी। लेकिन कहा जाता है कि अजय देवगन आज भी रवीना टंडन से दूरी बनाकर रखते हैं उनके और रवीना के बीच में तकरार आज भी देखा जा सकता है। रवीना और करिश्‍मा से दूरी होने के बाद अजय की लाइफ में काजोल आईं और वो उनकी लाइफ पार्टनर बनी।

अजय के फैन थे ओसामा बिन लादेन

बॉलीवुड में ऐसे इश्‍क के किस्‍से लगभग कई एक्टर के मिल जाएंगे लेकिन अजय देवगन से जुड़ी एक खास बात है जो उन्हें सभी एक्टरो से अलग करती है और वो है उनकी उनकी फैन लिस्‍ट। उनकी फैन लिस्ट में अलकायदा का संस्थापक सरगना ओसामा बिन लादेन शामिल था। सीआईए के खुलासे के मुताबिक, ओसामा बिन लादेन बॉलीवुड की हिंदी फिल्मों का काफी दीवाना था, जिसे 1998 में आई फिल्म अजय देवगन-काजोल की फिल्म ‘प्यार तो होना ही था’ का एक गाना बेहद पसंद था।

Share this on

Leave a Reply