15 अगस्त को Flipkart लॉंच कर रहा नयी सर्विस, मिल सकती है Amazon Prime को कड़ी टक्कर

ऑनलाइन शॉपिंग की दुनिया में इस 15 अगस्त को ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart अपने ग्राहकों को एक नया अनुभव देने की पूरी तैयारी कर चुका है और आपको बता दें की फ्लिपकार्ट अपनी कस्टमर लॉयलटी प्रोग्राम Flipkart Plus लॉन्च करने  रही है। ऐसा माना जा रहा है की फ्लिपकार्ट का यह कस्टमर लॉयल्टी प्रोग्राम Amazon Prime की तरह ही काम करेगा और तो और फ्लिपकार्ट के सभी ग्राहक इसके जरिए उन सभी सर्विस का लाभ ले सकते हैं जो आपको अमेज़न प्राइम पर मिलती है।

Flipkart Plus

खैर आपको बता दें की फ्लिपकार्ट की इस नई सर्विस के तहत ग्राहकों को फ्री डिलिवरी, जल्द शिपिंग और सेल के दौरान प्रोडक्ट्स को पहले खरीदने का मौका मिलेगा। तो चलिये जानते हैं इस सर्विस के बारे में और साथ ही यह भी जानते है की आप इसे कैसे ले सकते हैं और इसे लेने के लिए आपको कितने रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

पूरी तरह से फ्री होगा Flipkart Plus

एक तरफ जहां Amazon Prime सर्विस के लिए कस्टमर्स को एक साल के लिए 999 रुपये देने होते हैं वहीं फ्लिपकार्ट की तरफ से शुरू की जा रही ये सर्विस फिलहाल पूरी तरह से फ्री है।

Flipkart Plus

15 अगस्त को होगा लॉन्च

फिलहाल आपको बताना चाहेंगे की Flipkart Plus कंपनी का दूसरा लॉयल्टी प्रोग्राम है जिसे 15 अगस्त से ग्राहकों के लिए शुरू किया जा रहा है, इससे पहले 2014 में फ्लिपकार्ट ने ‘Flipkart First’ की शुरुआत की थी जो एक पेड सर्विस थी।

क्या-क्या मिलेंगे फायदे

Flipkart Plus के यूजर्स को शॉपिंग करने कर Plus Coins नाम से डिजिटल करेंसी मिलेगी जिसका इस्तेमाल फ्लिपकार्ट के पार्टनर प्लेटफॉर्म्स जैसे Zomato, BookMyShow, MakeMyTrip आदि पर किया जा सकेगा। सिर्फ इतना ही नहीं इसमें आपको तेज़ सर्विस और फ्री डिलेवरी भी मिलेगी, इसके अलावा आपको पहले से अच्छा कस्टमर सपोर्ट भी मिलेगा और सेल के दौरान आपको प्रोडक्ट का जल्दी एक्सेस मिलेगा।

Flipkart Plus

वैसे आपको बता दें की Flipkart Plus की मेम्बरशिप सिर्फ फ्लिपकार्ट के ग्राहकों के लिए ही होगी, इसका इस्तेमाल आप फ्लिपकार्ट की सिस्टर कंपनी यानी की Jabong और Myntra आदि पर नहीं कर पाएंगे। खैर ई-कॉमर्स बाज़ार विशेषज्ञों के मुताबिक फ्लिपकार्ट की यह नई सुविधा अमेज़न के अमेज़न प्राइम सर्विस को टक्कर देगा।

( हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
Share this on

Leave a Reply