भूषण कुमार ने टी-सीरीज़ की चमक को ग्लोबली फैलाया

टी-सीरीज़ ‘भूषण कुमार का नाम  ब्लूमबर्ग 50 लिस्ट 2019, में ब्लूमबर्ग बिज़नेसवीक में शामिल किया गया

प्रसिद्ध बॉलीवुड निर्माता और टी-सीरीज़ के प्रमुख सम्मानित भूषण कुमार के पास इस वर्ष उत्सव मनाने के कई कारण हैं। दे दे प्यार दे, भारत, कबीर सिंह, बाटला हाउस, साहो और मरजावां जैसी लगातार सफल फिल्मों की एक श्रृंखला और धारा 375, वाय चीट इंडिया और खानदानी शफाखाना जैसी कंटेंट बेस्ड मूवी देने के बाद भूषण हालिया अपने करियर के सर्वोत्तम उच्च स्थान पर है। उन्होंने न केवल पिछले दशक में बड़े लीग में खुद को निर्माता के रूप में स्थापित किया है, बल्कि बॉलीवुड में वर्तमान में प्रोड्यूसर लिस्ट में शीर्ष पर भी बने हुए है, जो बॉलीवुड में काफी बड़ा नाम बन चूका है |

लेकिन टी-सीरीज़ के पास अभी जश्न मनाने के और भी कारण हैं। ब्लूमबर्ग के वर्ष के 50 इनोवेटर्स की वार्षिक सूची की घोषणा की गई है और भूषण का नाम डिजिटल क्षेत्र में TSeries की उपलब्धियों के लिए रखा गया है जो मुख्य रूप से धरती पर सबसे बड़ा YouTube चैनल है और बड़े पैमाने पर भारतीय सिनेमा में उनका बहुमूल्य योगदान है। चाहे वह फिल्में हों या ग्रेट म्यूजिक , टी-सीरीज ने उद्योग में एक सिंगल मूवमेंट को बढ़ावा दिया है जिसने बॉलीवुड को वैश्विक तौर पर अपनी इमेज बनाने में मदद की है। टी-सीरीज़, हाल ही में वैश्विक स्तर पर सबसे अधिक सब्सक्राइब किए गए और देखें जाने वाले चैनल के रूप में भी घोषित की गई, जिसने सभी अन्य अंतर्राष्ट्रीय दिग्गजों और चैनलों को पछाड़ दिया। व्यापार विश्लेषकों के अनुसार, टी-सीरीज बॉलीवुड की म्यूजिक इंडस्ट्री  का लगभग 70% हिस्सा है!

“भूषण कुमार इस उपलब्धि से काफी ख़ुश नज़र आए और उन्होंने कहा, “मैं इस प्रतिष्ठित सूची का हिस्सा बनकर बेहद खुश और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह मुझे और भी खुशी देता है कि एक टीम के रूप में, टी-सीरीज भारतीय मनोरंजन को बढ़ावा देने और वैश्विक दर्शकों तक पहुंच बनाने में तेजी से प्रगति कर रही है। यह मुझे व्यापार में सबसे प्रभावशाली लीडर्स में से एक के रूप में परिभाषित करने के लिए बहुत खुशी और गर्व भी देता है। अभी बहुत कुछ पाना हैऔर मुझे आशा है कि हम आने वाले वर्षों में और भी अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करने का प्रयास करते रहेंगे। ये प्रशंसाएँ मेरी पूरी डिजिटल, म्यूजिक और मार्केटिंग टीम की कड़ी मेहनत और समर्पण का परिणाम हैं ”।

एक अनरेनकड सूची, ब्लूमबर्ग 50 – व्यापार, मनोरंजन, फाइनेंस, राजनीति ,विज्ञान,साइंस और टेक्नोलॉजी के सबसे प्रभावशाली नेताओं का प्रतिनिधित्व करती है जो 2019 की उपलब्धि को परिभाषित करती हैं। यह नए इनोवेटर्स, उद्यमियों और वैश्विक व्यापार परिदृश्य को बदलने वाले लीडर्स की वार्षिक सूची है। जो पिछले वर्ष के दौरान मेसर की गई। जिसे ऑनलाइन प्रकाशित किया गया था और शुक्रवार, 6 दिसंबर, 2019 को न्यूज़स्टैंड में ब्लूमबर्ग बिजनेसवीक के एक विशेष अंक में दिखाई दिया। इस प्रतिष्ठित सूची में पॉप दिवा रिहाना, JACINDA  ARDERN भी शामिल हैं।

आने वाले वर्ष में भी भूषण और टी-सीरीज़ की कुछ बड़ी फिल्मों को लेकर आ रहे है। इसमें अजय देवगन स्टारर फिल्म तानाजी, वरुण धवन की बड़े बजट की डांस फिल्म स्ट्रीट डांसर 3 डी, तापसी पन्नू की महिला केंद्रित बेस्ड ड्रामा थप्पड़, हिट मेकिंग आयुष्मान खुराना की-शुभ मंगल ज़्यादा सावधान, भूल भुलैया 2, अनुराग बसु की मल्टी-स्टारर सत्यमेव जयते का दूसरा पार्ट, भुज, दुर्गावती और कई अन्य नाम शामिल है। एक ट्रेड इनसाइडर का कहना है, “भूषण स्पष्ट रूप से अपने काम में सबसे ऊपर हैं। आने वाले साल में उनके लगभग कम से कम 15 प्रोजेक्ट रिलीज़ होने वाले हैं। इन नंबर्स के अलावा कुछ बड़े प्रोजेक्ट की घोषणा होना भी बाकी है जिनकी टीम द्वारा योजना बनाई जा रही है। यह अभी टी-सीरीज़ में हो रहे कॉमर्स और कंटेंट  का एक दिलचस्प मिश्रण है। “

Share this on