पेप्सिको इंडिया ने अपने वैश्‍विक कार्यक्रम #GiveMealsGiveHopeकी आगरा में शुरुआत की

  • आगरा में कोविड-19 के प्रकोप से सर्वाधिक प्रभावित परिवारों और समुदायों को 8 लाख से अधिक भोजन पैकेट वितरित किया गया
  • भोजन वितरण पहल की शुरुआत संयुक्त रूप से श्री गिरराज सिंह धर्मेश, राज्य मंत्री, समाज कल्याण और अनुसूचित जनजाति, उत्तर प्रदेश सरकार; श्री सतीश चंद्र अग्रवाल, राष्ट्रीय संयुक्त सचिव, राष्ट्रीय सेवा भारती और प्रमोद सिंह चौहान, सह-संपर्क प्रमुख, ब्रज प्रान्तद्वारा की गई

 मधुनगर, आगरा, 21 मई 2020: वैश्विक स्‍तर पर सक्रिय खाद्य और पेय कंपनी पेप्‍सिको इंडिया ने अपनी परोपकारी संस्‍था, पेप्‍सिको फाउंडेशन के साथ मिलकर स्‍माइल फाउंडेशन और सेवा भारती के साथ वैश्‍विक महामारी कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई के लिएसाझेदारी की। इस साझेदारी के अंतर्गत पेप्‍सिको इंडिया ने आज आगरा में कोरोनोवायरस से प्रभावित वंचित समुदायों को 1.8लाख से अधिक भोजन पैकेट उपलब्‍ध कराने के लिए भोजन वितरण कार्यक्रम शुरू किया। भोजन वितरण पहल की शुरुआत संयुक्त रूप से श्री गिरराज सिंह धर्मेश, राज्य मंत्री, समाज कल्याण और अनुसूचित जनजाति, उत्तर प्रदेश सरकार; श्री सतीश चंद्र अग्रवाल, राष्ट्रीय संयुक्त सचिव, राष्ट्रीय सेवा भारती और प्रमोद सिंह चौहान, सह-संपर्क प्रमुख, ब्रज प्रान्तद्वारा स्थानीय पुलिस प्रशासन के सहयोग से की गई ।

भोजन वितरण की पहल पेप्सिको केवैश्विक कार्यक्रम#GiveMealsGiveHopeका एक हिस्सा है, जिसके अंतर्गत पेप्सिकोकोविड-19 के प्रकोप से प्रभावित समुदायों को 10 मिलियन से अधिक भोजन वितरित करने के लिए प्रतिबद्ध है। ये भोजन पूरे भारत में स्माइल फाउंडेशन, अक्षय पात्र फाउंडेशनऔर सीआईआई फाउंडेशन के साथ साझेदारी में वितरित किए जा रहे हैं।

 श्री गिरराज सिंह धर्मेश, राज्य मंत्री, समाज कल्याण और अनुसूचित जनजाति, उत्तर प्रदेश सरकारने कहा कि हम आगरा में वंचित परिवारों को भोजन उपलब्ध कराने की पेप्‍सिको इंडिया की पहल को हृदय से सम्‍मान करते हैं। वैश्‍विक महामारी कोरोनावायरस ने वंचित समुदायों की आजीविका पर काफी गहरा असर डाला है और इसलिए इन जैसे प्रयास न केवल महत्वपूर्ण हैं, बल्कि इन समुदायों की मदद करने में काफी मददगार भी साबित होंगे। हम अन्य सभी कॉरपोरेट्स और सुविधा सम्‍पन्‍न नागरिकों से भी इन अभूतपूर्व समय में आगे बढ़कर मदद करने की अपील करते हैं।

 पेप्सिको इंडिया के प्रेसिडेंट अहमद अलशेख ने कहा कि “वैश्‍विक महामारी कोरोनोवायरस से प्रभावित समुदायों को भोजन उपलब्ध कराना सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकता है। पेप्सिको इंडिया अपने वैश्‍विक कार्यक्रम #GiveMealsGiveHope को समर्थन देने के लिए सभी स्‍टेक होल्‍डर्स को धन्यवाद देना चाहता है जिसने हमें आगरा के वंचित परिवारों और समुदायों तक पहुंचने में सक्षम बनाया है। हम इस प्रयास में एक साथ हैं और इस चुनौतीपूर्ण दौर में राष्ट्र की सेवा करने का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास जारी रखेंगे।’’

स्माइल फाउंडेशन के एक्‍जिक्‍यूटिव ट्रस्टी और सह-संस्थापक शांतनु मिश्रा ने कहा कि आगरा में भोजन वितरण कार्यक्रम के लिए पेप्सिको इंडिया के साथ साझेदारी से हमें खुशी मिली है। इस पहल के माध्यम से, हम कोविड-19 से सर्वाधिक प्रभावित लोगों को भोजन वितरित करेंगे। हम इस कठिन समय में स्माइल फाउंडेशन के साथ पेप्‍सिको इंडिया की साझेदारी की सराहना करते हैं, जिससे न केवल संकटग्रस्त शहरी इलाकों में, बल्कि देश के सबसे दूरदराज के क्षेत्रों में भी, समाज के कुछ सबसे कमजोर वर्गों को राहत देने का काम संभव हो पा रहा है।

Share this on